ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद में हलवाई की हत्या के बाद उग्र हुए ग्रामीण, पुलिस चौकी में किया हंगामा, फोर्स लेकर पहुंचे एसपी

मुरादाबाद में हलवाई की हत्या के बाद उग्र हुए ग्रामीण, पुलिस चौकी में किया हंगामा, फोर्स लेकर पहुंचे एसपी

मुरादाबाद में हलवाई की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में हंगामा किया। सूचना मिलने पर एसपी क्राइम ने कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

मुरादाबाद में हलवाई की हत्या के बाद उग्र हुए ग्रामीण, पुलिस चौकी में किया हंगामा, फोर्स लेकर पहुंचे एसपी
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मुरादाबादThu, 20 Jun 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुरादाबाद में बुधवार रात एक हलवाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह गोद भराई पार्टी का खाना बनाकर पैदल ही घर लौट रहा था। उसका शव गुरुवार को पुतलीघर रोड पर पड़ा मिला। मृतक के आक्रोशित परिजनों ने मंडी समिति पुलिस चौकी पहुंचकर हंगामा किया। वह हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। आक्रोशित परिवार वालों ने जाम लगाने की भी कोशिश की। कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसपी क्राइम ने हत्यारोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हो सका। मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

कटघर निवासी सीताराम सैनी का परिवार वर्तमान में एकता कालोनी के प्रीतमनगर में किराये पर रहता है। सीताराम सैनी का दूसरे नंबर का बेटा कौशल सैनी अपनी पत्नी पिंकी के साथ पड़ोस में ही किराये पर रहता था। मृतक के पिता ने बताया कि कौशल सैनी हलवाई का काम करता था। सहालग नहीं होने पर वह मंडी में पल्लेदारी करता था। रामलीला ग्राउंड के पास बुधवार को कौशल को गोद भराई की पार्टी का काम मिल गया था। वह बुधवार रात करीब सवा 11 बजे काम निपटाने के बाद पैदल ही घर जा रहा था। इस बीच रास्ते में पुतलीघर रोड पर कौशल की गोली मारकर हत्या कर दी। सुबह करीब पांच बजे उसका शव प्राचीन शनिदेव मंदिर के पास पड़ा मिला। सिर के पीछे चोट का निशान दिखाई दे रहा था। ऐसा लग रहा था कि किसी ने पीछे से लोहे की राड मारी हो, हालांकि गोली मारे जाने से मौत हुई है। 

कौशल की हत्या की सूचना मिलने पर परिवार वाले और रिश्तेदारों के अलावा आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस किसी तरह शव को मौके से उठाकर पोस्टमार्टम हाउस ले गई। हलवाई की हत्या से गुस्साई भीड़ मंडी समिति पुलिस चौकी पहुंच गई। वहां पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मां केलावती का कहना था कि पुलिस ने बेटे का मुंह तक नहीं देखने दिया। भीड़ में शामिल अन्य लोगों में भी गुस्सा था। कई बार भीड़ मंडी समिति के गेट तक पहुंच गई। लोगों ने जाम लगाने की कोशिश की। आसपास के थानों की फोर्स बुला ली गई। सीओ कटघर आशीष प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंच गए। एसपी क्राइम सुभाष चंद गंगवार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी की। हत्यारोपियों को तत्काल गिरफ्तार कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद भीड़ किसी तरह से शांत हो पाई। एसपी क्राइम ने बताया कि पिता सीताराम सैनी की तहरीर पर अजय उर्फ प्रमोद, उसके भाई सुनील, राजकुमार और अनिल के खिलाफ हत्या करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

तीन महीने पहले हुआ था अजय से विवाद

मृतक कौशल के भाई सोनू ने बताया कि तीन महीने पहले भाई का अजय उर्फ प्रमोद से विवाद हुआ था। इसी को लेकर आरोपी और उसके भाई कौशल से रंजिश रखते थे। आरोपियों ने बुधवार रात को अपने भाइयों के साथ मिलकर मेरे भाई की हत्या कर दी है। वह लगातार भाई को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। पुलिस मामले को हल्के में लेती रही। पुलिस यदि मामले को गंभीरता से लेती तो भाई की जान बच सकती थी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कौशल सैनी की गोली मारकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। बताया गया है कि कौशल के सिर में पीछे से सटाकर 315 बोर के तमंचे से गोली मारी गई है। गोली सिर के अंदर फंसी मिली है। सिर के अलावा शरीर पर चोटों के कोई निशान नहीं मिले हैं।