DA Image
17 अक्तूबर, 2020|8:22|IST

अगली स्टोरी

विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश ने घर लेटर भेजा कि जल्दी हाजिर हूंगा कोर्ट में, एसटीएफ ने पत्नी से की पूछताछ

कानपुर बिकरू कांड के मुख्य आरोपी व हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपू लखनऊ अथवा आस-पास ही कहीं छिपा हुआ है। वह अपने घर पर तीन दिन में चार चिठ्ठियां भेज चुका है। इसमें लिखा है कि वह सकुशल है और जल्दी ही कोर्ट में हाजिर हो जायेगा। यह चिठ्ठी लखनऊ से ही पोस्ट की गई है। यह खबर मिलते ही एसटीएफ की एक टीम कृष्णानगर स्थित दीप प्रकाश के घर पहुंची और उसकी पत्नी से पूछताछ की। दीप के खिलाफ कृष्णानगर कोतवाली में सरकारी गाड़ी नीलामी में लेने वाले को धमका कर गाड़ी ले जाने का मुकदमा दर्ज है। इसमें कृष्णानगर पुलिस उसे वान्टेड घोषित कर चुकी है। 

बिकरू काण्ड के दूसरे दिन पता चला था कि विकास दुबे का कृष्णानगर की इन्द्रलोक कालोनी में घर है और इससे कुछ दूरी पर ही उसके छोटे भाई दीप प्रकाश का घर है। भाई के घर में उसकी पत्नी अजंली व उसका बेटा और मां मिली थी। घर से विशेष सचिव, राज्य सम्पति विभाग के नाम से रजिस्टर्ड एम्बेस्डर कार भी खड़ी मिली थी। यह कार नीलामी में वृन्दावन निवासी विनीत पाण्डेय ने ली थी। विनीत ने कार बरामद होने के बाद पांच जुलाई को एफआईआर लिखायी थी कि विकास और उसके भाई ने कार देने के लिये धमकाया था इसलिये उसने डर कर कार उसे दे दी थी। इन लोगों ने कार को ट्रांसफर नहीं कराया था। इसके बाद ही कृष्णानगर पुलिस ने दीप प्रकाश की तलाश शुरू कर दी थी। दीप पर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है। 

दीप लखनऊ व आस-पास ही छिपा
एसटीएफ के एक अधिकारी के मुताबिक विकास की पत्नी रिचा अपने दोनों बेटों के साथ घटना के बाद लखनऊ में ही छिपी रही थी। इसी तरह दीप प्रकाश के भी लखनऊ व आस पास जिले में होने की सम्भावना ज्यादा लग रही है। वह अपने घर वालों से मोबाइल पर बात नहीं कर रहा है। उसने जो चिठ्ठियां डाली है वह लखनऊ से ही पोस्ट की गई है। पता लगाया जा रहा है कि ये चिठठी कहां से पोस्ट की गई है। फिर वहां की सीसी फुटेज निकलवाने का प्रयास किया जायेगा। इसके अलावा उसकी तलाश में दो टीम लगा दी गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vikas Dubeys brother Deep Prakash sent a letter to the court that soon he would appear in the court STF questioned his wife