ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर एनकाउंटर : कैसे पलटी विकास दुबे की कार जाने ड्राइवर की जुबानी

कानपुर एनकाउंटर : कैसे पलटी विकास दुबे की कार जाने ड्राइवर की जुबानी

कानुपर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। कानपुर के भैरोघाट में देर शाम उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके साथ...

कानपुर एनकाउंटर : कैसे पलटी विकास दुबे की कार जाने ड्राइवर की जुबानी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुर।Sat, 11 Jul 2020 08:01 AM
ऐप पर पढ़ें

कानुपर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया। कानपुर के भैरोघाट में देर शाम उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके साथ ही विकास के आतंक का भी अंत हो गया।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस के हत्थे चढ़ा विकास दुबे को लेकर कानपुर ला रही यूपी एसटीएफ के काफीले की एक गाड़ी सचेंडी में हाईवे पर भैंसों का झुंड सामने आने और तेज बारिश में अनियंत्रित होने की वजह से पलट गई। इसी गाड़ी से विकास को लाया जा रहा था। हादसे के बाद विकास ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की और जवाबी फायरिंग में वह मारा गया।

गाड़ी चलाकर लाने वाले पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल प्रदीप कुमार ने बताया कि हम लोगों नॉन स्टॉप उज्जैन से कानपुर के लिए निकले। विकास को 24 घंटे के भीतर यहां पेश करना था और पूछताछ भी करनी थी। ऐसे में एक-एक मिनट कीमती था। हम लोग कानपुर सकुशल लौट आए लेकिन सुबह 6:30 बजे भीषण बारिश हो रही थी। वाइपर चलाने के बाद भी बार-बार शीशे पर धुंध जम जा रही थी। पूरी सतर्कता से चल रहे थे पर और सचेंडी थाने के पास भैंसें सामने आ गईं और कार सर्विस लेन के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसमें विकास के अलावा नवाबगंज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रमाकांत पचौरी, कल्याणपुर थाने के दरोगा पंकज सिंह, एसटीएफ के हेड कांस्टेबल प्रदीप सिंह और विमल कुमार बैठे थे।

भागने की फिराक में था विकास दुबे
कानपुर के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने पुलिस को बधाई देते हुआ कहा कि विकास दुबे गोलियां चलाते हुए भागने की फिराक में था। हमारे जांबाज पुलिसकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

विकास की पत्नी बोली- पति के साथ ठीक हुआ
कानपुर के भैरवा घाट पर विकास दुबे के अंतिम संस्कार के दौरान उसकी पत्नी ऋचा ने जमकर गाली-गालौच की और कहा कि हां, उसके पति के साथ सही हुआ। विकास की पत्नी ने चिल्लाते हुए तीन बार 'हां' कहा। पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आई पत्नी ऋचा से जब मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछने शुरू किए, तब उसने अपना आपा खो दिया। वह चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगी कि जो हुआ सही हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें