ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशVikas Dubey Case: ये मनु पांडेय कौन है? पुलिस को मिले मकान के दस्‍तावेज; कुर्की की तैयारी 

Vikas Dubey Case: ये मनु पांडेय कौन है? पुलिस को मिले मकान के दस्‍तावेज; कुर्की की तैयारी 

जुलाई 2020 में कानपुर के बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस की टीम पर विकास दुबे गैंग ने हमला बोल दिया था। विकास दुबे और गैंग ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर सर्किल अफसर समेत 8 पुलिसवालों की हत्‍या कर दी थी।

Vikas Dubey Case: ये मनु पांडेय कौन है? पुलिस को मिले मकान के दस्‍तावेज; कुर्की की तैयारी 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,कानपुरTue, 28 May 2024 06:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Vikas Dubey Case: कानपुर के बिकरू कांड में आरोपित बनाई गई मनु पांडेय के चौबेपुर स्थित मकान के दस्तावेज पुलिस ने हासिल कर लिए हैं। अब पुलिस मकान को कुर्क करेगी। वहीं चौबेपुर पुलिस ने रविवार को दो बार मंधना स्थित मनु के घर में दबिश दी मगर उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने अब उसके घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है।

बता दें कि जुलाई 2020 में कानपुर के बिकरू गांव में छापामारी के लिए गई पुलिस की टीम पर विकास दुबे गैंग ने हमला बोल दिया था। विकास दुबे और उसके गैंग के साथियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर सर्किल अफसर समेत 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। बिकरू कांड के 44 आरोपियों में से 30 आरोपियों पर गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था। मनु पाण्डेय की सम्पत्ति में पुलिस को चौबेपुर स्थित एक घर की जानकारी हुई थी। जिसके दस्तावेज रजिस्ट्री कार्यालय से निकलवा लिए गए हैं। एसीपी बिल्हौर के मुताबिक कोर्ट में रजिस्ट्री दाखिल करने के साथ ही पुलिस इस मामले में कुर्की के आदेश प्राप्त करेगी। कोर्ट से आदेश होने के बाद उन्हें डीएम के यहां दाखिल किया जाएगा। जिसके लिए राजस्व विभाग से एक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कराने के बाद उनके साथ पुलिस टीम जाकर पूरे घर को कुर्क करने की कार्रवाई को अमल में लाएगी। 

मनु के घर दबिश दी
रविवार शाम चार बजे और रात नौ बजे इंस्पेक्टर चौबेपुर रविन्द्र श्रीवास्तव ने फोर्स के साथ मनु के घर पर दबिश दी। घर पर उसके दोनों बच्चे और मां मिली। पुलिस ने मां से मनु का नम्बर पूछा मगर उसने नहीं दिया। जब मनु के बारे में पूछा गया तब भी मां ने अपनी जुबान नहीं खोली। इसके बाद पुलिस वहां से लौट गई। इंस्पेक्टर के मुताबिक मनु के घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक मनु की लोकेशन आगरा में मिली है। वहां पर उसका कोई रिश्तेदार रह रहा है। 

क्‍या बोली पुलिस 
एसीपी बिल्‍हौर अजय कुमार त्रिवेदी ने कहा कि रजिस्ट्री कार्यालय से दस्तावेज निकाले गए हैं। उन्हें कोर्ट में दाखिल कर कुर्की का आदेश लिया जाएगा। इसके बाद राजस्व विभाग के साथ मिलकर घर की कुर्की कराई जाएगी।