DA Image
18 अप्रैल, 2021|11:39|IST

अगली स्टोरी

विकास दुबे केस : एमपी के तीन सिपाहियों समेत 6 लोगों को मिलेगा पांच लाख का इनाम

कानपुर के सनसनीखेज बिकरू कांड के मुख्य अभियुक्त रहे कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से घोषित पांच लाख रुपए का इनाम मध्य प्रदेश के तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों को दिया जा सकता है। उज्जैन पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी के डीजीपी को पुरस्कार के लिए छह नामों की सूची भेजी है। इस सूची में महाकाल मंदिर के दो निजी सुरक्षार्मियों का भी नाम है। 

सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश पुलिस की तरफ से भेजे गए पत्र में उज्जैन के महाकाल थाने के 3 सिपाहियों विजय राठौर, जितेंद्र कुमार और परशुराम के अलावा मंदिर परिसर में फूल बेचने वाले सुरेश तथा मंदिर के दो निजी सुरक्षाकर्मियों राहुल शर्मा और धर्मेंद्र परमार को इनाम राशि देने की सिफारिश की गई है। इनाम पाने वालों का नाम तय करने के लिए उज्जैन पुलिस ने बाकायदा एक कमेटी गठित की थी। इसी कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस ने अपनी सिफारिश भेजी है। रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले फूल विक्रेता सुरेश ने ही विकास दुबे को पहचाना था। 

उल्लेखनीय है कि विकास दुबे को गत नौ जुलाई 2020 को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। वह मंदिर में दर्शन करने पहुंचा था लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने पहचान लिया था और तुरंत पुलिस को सूचना दे दी थी। वह दो जुलाई की रात्रि में कानपुर नगर जिले के बिकरू गांव में आठ पुलिसवालों की हत्या करने के बाद फरार हो गया था। यूपी व एमपी समेत 10 राज्यों की पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vikas Dubey case: 6 including three policemen of MP will get reward of Rs 5 lakhs