DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हरदोई में घूसखोरी का वीडियो वायरल, दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित 
उत्तर प्रदेश

हरदोई में घूसखोरी का वीडियो वायरल, दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित 

हिन्दुस्तान टीम,हरदोईPublished By: Deep Pandey
Fri, 18 Jun 2021 02:56 PM
हरदोई में घूसखोरी का वीडियो वायरल, दो स्वास्थ्यकर्मी निलंबित 

यूपी में हरदोई के सीएचसी बावन में आशा बहुओं से घूसखोरी का वीडियो वायरल होने पर सीएमओ ने दो स्वास्थ्यकर्मियों को निलंबित कर दिया। पूरे प्रकरण की जांच एडिशनल सीएमओ को सौंपी गयी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कई अन्य कर्मचारियों की गर्दन भी फंस सकती है। दोनो स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ कार्यवाई होने से पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है। 

अपने नए नए कारनामो को लेकर सीएचसी बावन हमेशा सुर्खियों में रहती है। बुधवार को हुए एक नए कारनामे से सीएचसी फिर विवादों के घेरे में आ गयी है। बुधवार को हेल्थ सुपरवाइजर विमल सिंह और बेसिक हेल्थ वर्कर हंसमुखी का आशा बहुओं से घूसखोरी का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद अफसरो ने संज्ञान लिया। डीएम अविनाश कुमार के निर्देश पर सीएमओ डॉ. सूर्य मणि त्रिपाठी ने इन दोनों को प्रथम दृश्यता दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच एडिशनल सीएमओ डॉ. धीरेन्द्र सिंह को दी है। अब जांच के बाद ही पता चल पाएगा की वसूली क्यों हो रही थी और किसके इशारे पर हो रही थी। उधर स्वास्थ्य कर्मी चुप्पी साधे हैं।

स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव में अधीक्षक ने लिखा पत्र 

 पूरे मामले में सीएचसी इन्चार्ज डॉ. प्रभाकर त्रिपाठी ने खुद जांच की और सीएमओ को पत्र लिखा। इसमें साफ-साफ कहा कि इन लोगों का व्यक्तिगत तौर पर लेनदेन चला करता है। वीडियो में आशा संगिनी द्वारा उधार के रुपए वापस किये जा रहे हैं। वही वीडियो वायरल हुआ है। पत्र में घूसखोरी की बात से साफ इंकार किया गया है।

संबंधित खबरें