ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशVideo: आकाश आनंद का वो आखिरी भाषण जिसके बाद मायावती ने भतीजे की क्रैश लैंडिंग करवा दी

Video: आकाश आनंद का वो आखिरी भाषण जिसके बाद मायावती ने भतीजे की क्रैश लैंडिंग करवा दी

आकाश आनंद पर मायावती के एक्शन को लेकर माना जा रहा है कि सीतापुर का भाषण उनके करियर पर बड़ा ब्रेक लगा गया है। कम से कम इस लोकसभा चुनाव में तो आकाश आनंद का वो भाषण आखिरी साबित हो गया है।

Video: आकाश आनंद का वो आखिरी भाषण जिसके बाद मायावती ने भतीजे की क्रैश लैंडिंग करवा दी
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 07 May 2024 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव के बीच ही मंगलवार को अपने भतीजे आकाश आनंद पर बड़ा एक्शन ले लिया। आकाश आनंद को न सिर्फ नेशनल कोआर्डिनेटर के पद से हटा दिया बल्कि यह भी ऐलान कर दिया कि वह उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे। मायावती ने आज के एक्शन में यह भी कहा कि आकाश आनंद परिपक्व नहीं हैं। ऐसे में उनसे जिम्मेदारियां वापस ली जा रही हैं। इससे पहले अचानक आकाश आनंद की रैलियां कैंसिल कर दी गई। 28 अप्रैल को सीतापुर में दिए भाषण के बाद आकाश आनंद पर चुनाव आयोग का भी एक्शन हुआ और केस भी दर्ज हो गया था। माना जा रहा है कि यही भाषण उनके करियर पर बड़ा ब्रेक लगा गया है। कम से कम इस लोकसभा चुनाव में तो आकाश आनंद का वो भाषण आखिरी साबित हो गया है।

आकाश आनंद बसपा की तरफ से स्टार प्रचारक घोषित होने के बाद से लगातार पार्टी के लिए जनसभाएं कर रहे थे। उनके निशाने पर ज्यादातर भाजपा और पीएम मोदी ही थे। सीतापुर में दिए गए भाषण में उन्होंने पीएम मोदी का कई बार नाम लिया और सीधे केंद्र की सरकार को गद्दारों की सरकार, आतंकवादियों की सरकार कह दिया। यहां तक कह दिया कि इस बार यह लोग वोट मांगने आए तो जूता तैयार रखिए। 

आकाश आनंद ने कहा कि इनकी पिछले दस साल सरकार है। इन लोगों ने न हमारे बच्चों को पढ़ने दिया और न रोजगार दिया है। कोई पढ़ लिया रोजगार के लिए पेपर दिया तो पेपर लीक करा देते हैं। क्योंकि यह लोग रोजगार नहीं देना चाहते हैं। यह चाहते नहीं कि किसी तरह आप रोजगार में आ जाएं। क्योंकि आप पढ़ लिख लेंगे तो आरक्षण देना पड़ेगा। इन लोगों की यह सोची समझी साजिश है। आपको आपकी पढ़ाई, आपके रोजगार और आपके आरक्षण से दूर रखा जा रहा है। अगर कोई सरकार कोई पार्टी आपको आपके हक से दूर रखे, आपको आपके इतिहास से दूर रखे तो उस पार्टी को क्या कहेंगे। 

कहा कि देश की जनता ने इन्हें वोट डाला है। कुछ विश्वास करके ही वोट दिया होगा। इन लोगों ने विश्वासघात किया है। जो विश्वासघात करे उसे क्या कहते हैं। उसे गद्दार कहते हैं, यह पार्टी गद्दार है, यह आपकी गुनहगार है। इनका समय पूरा हो गया है। ऐसे लोगों को वोट पाने का कोई हक नहीं है। 

जूता मारने का समय आ गया है
तीस लाख पद खाली पड़े हैं लेकिन रोजगार देना नहीं चाहते हैं। कोई सरकार आपको पढ़ने नहीं देती, आपको रोजगार नहीं देती, ऐसी सरकार को सत्ता में आने का कोई हक नहीं है। ऐसे लोगों को आपके बीच आने का कोई हक नहीं है। ऐसे लोग अगर आपके बीच आते हैं तो जूता निकालकर रेडी कर लीजिएगा। वोट की जगह जूता मारने का समय आ गया है। 

यह आतंकवादियों की सरकार है
आकाश आनंद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले बोला था कि यूपी की सरकार को बुलडोजर की सरकार कहकर बदनाम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आंखें खोलकर देखिए यूपी में क्या चल रहा है। हमने देखने की कोशिश की तो पता चला कि यूपी बहन बेटियों पर अत्याचार में नंबर वन बन चुका है। उससे भी डरावना सच सामने आया। देश में सबसे ज्यादा यूपी में बच्चे कुपोषित हैं। नेशनल क्राइम ब्यूरो का डेटा कहता है कि यहां साढ़े सोलह हजार से ज्याादा अपहरण के केस दर्ज किए गए। ये सरकार गद्दारों की सरकार है।

कहा कि जो सरकार बच्चों को भूखा रखे, बहन बेटियों पर अत्याचार करे, जहां युवा बेरोजगार हो, जनता फ्री राशन के नाम पर गुलाम बना दी जाए, ऐसी सरकार आतंकवादियों की सरकार होती है। यह सरकार बुलडोजर की सरकार नहीं है आतंकवादियों की सरकार है। ऐसी सरकार को अब खत्म करने का समय आ गया है।