ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचिंतामुक्‍त हो जाएं: लॉकडाउन में गलियों में ई-रिक्‍शा और ठेलों पर दिन भर मिलेगी सब्‍जी

चिंतामुक्‍त हो जाएं: लॉकडाउन में गलियों में ई-रिक्‍शा और ठेलों पर दिन भर मिलेगी सब्‍जी

गोरखपुर जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दरों पर शुक्रवार ठेले और ई-रिक्शा के जरिए दिन भर गलियों में सब्जी की बिक्री की जाएगी। इसके लिए महेवा थोक सब्जी एवं फल मण्डी खुली रहेगी। तकरीबन 762 वेंडर के पहचान...

चिंतामुक्‍त हो जाएं: लॉकडाउन में गलियों में ई-रिक्‍शा और ठेलों पर दिन भर मिलेगी सब्‍जी
मुख्य संवाददाता,गोरखपुरThu, 26 Mar 2020 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दरों पर शुक्रवार ठेले और ई-रिक्शा के जरिए दिन भर गलियों में सब्जी की बिक्री की जाएगी। इसके लिए महेवा थोक सब्जी एवं फल मण्डी खुली रहेगी। तकरीबन 762 वेंडर के पहचान पत्र बनाए गए ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो। 

गुरुवार को महेवा फल एवं सब्जी मण्डी से 630 हाथ ठेला और 135 ई-रिक्शा पर सब्जियां लेकर बिक्री के लिए वेंडर शहर में निकले। सभी को सब्जियों के थोक एवं फुटकर मूल्य की सूची भी उपलब्ध कराई गई थी। आलू और प्याज की बढ़ी कीमतों पर कई स्थानों पर वेंडर और उपभोक्ताओं में कहा-सुनी भी हुई। कुछ स्थानों पर तय कीमत से भी ज्यादा मूल्य वसूल किए जाने की शिकायत मिली क्योंकि कुछ उपभोक्ताओं के वाट्सएप पर बिक्री के लिए निर्धारित कीमत की सूची उपलब्ध थी। वेन्डरों ने पुलिस के दुर्व्यवहार की शिकायत की जिसका संज्ञान लेते हुए सभी के पास बनाए बनाने के निर्देश जारी हुए। 

2280 क्विंटल सब्जियां बिकी
762 ठेला और ई-रिक्शा की मदद से 2280 क्विंटल की सब्जी शहरवासियों को जिला प्रशासन की तय दर पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया। 

और 70 वार्डो में 70 गाड़ियों का इंतजार करते रहे उपभोक्ता 
प्रशासन ने अचानक 70 वार्डेा में 70 गाड़ियों से सब्जियां उपलब्ध कराने का निर्णय वापस ले लिया। हालांकि इसकी जानकारी प्रशासन द्वारा तैनात नगर निगम से सुपरवाइजर समेत अन्य कर्मचारियों को हो पाई न ही राजस्व विभाग के कर्मियों को। लोग भी निर्धारित स्थल पर छूट पूर्णतया खत्म होने के बाद घरों से निकल इंतजार करते दिखे। बाद में उन्होंने मोहल्लों में आए ठेले वालों से खरीददारी की। 

‘‘अब ठेले और ई-रिक्शा से सब्जियों का मोहल्ले की गलियों में वितरण कराया जाएगा। सोशल डिस्टेंश का ध्यान रखते हुए लोग निर्धारित दर पर दिन पर खरीददारी की सकेंगे। 70 स्थान पर 70 गाड़ियों से सब्जियां उपलब्ध कराने का निर्णय उच्चाधिकारियों से वार्ता के बाद गुरुवार की सुबह वापस लिया गया। ट्रांसपोर्टेशन और लेबर की कमी का असर सब्जियों की कीमत पर पड़ा जिसके कारण कीमतों में इजाफा हुआ है। इसे नियंत्रित करने का प्रयास किया जाएगा।’’
आनंद कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें