ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी : पीएम मोदी के काफिले के आगे कूदा सपा नेता का बेटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी : पीएम मोदी के काफिले के आगे कूदा सपा नेता का बेटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के सामने सपा कार्यकर्ता अजय यादव कूद गया। हाथों में काली जैकेट लेकर उसके कूदते ही अफरातफरी मच गई। तत्काल पुलिस के जवानों ने उसे...

वाराणसी : पीएम मोदी के काफिले के आगे कूदा सपा नेता का बेटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम, वाराणसी।Sun, 16 Feb 2020 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के सामने सपा कार्यकर्ता अजय यादव कूद गया। हाथों में काली जैकेट लेकर उसके कूदते ही अफरातफरी मच गई। तत्काल पुलिस के जवानों ने उसे कब्जे में लिया और थाने ले आई। थाने पर भाजपाइयों की भीड़ जमा होते ही अजय को थाने के कार्यालय से निकालकर पुलिस पीछे की ओर लेकर चली गई। कुछ देर बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी थाने पहुंचे। पुलिस को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। गृह मंत्रालय ने इस सुरक्षा चूक पर स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। अजय के पिता सतीश फौजी सपा के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं और मुलायम सिंह के करीबियों में उनकी गिनती होती है। 

रविवार की दोपहर पीएम मोदी का काफिला जंगमबाड़ी मठ से बीएचयू हेलीपैड के लिए निकला था। जैसे ही पीएम का काफिला रविदास गेट के पास पहुंचा बैरिकेडिंग लांघकर सपा कार्यकर्ता बीच सड़क पर आ गया। हाथों में काली जैकेट लहराते काफिले की गाड़ियों के बीच से ही वह सड़क पार कर गया। इसके बाद पीएम की गाड़ी के ठीक सामने से दोबारा सड़क के इस पार आया।  कुछ एसपीजी कमांडो ने उसे पकड़ने के लिए अपनी गाड़ी रोकी लेकिन तब तक पुलिस वाले उसे गिरफ्त में ले चुके थे।

पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने की खबर पता चलते ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। किसी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस पकड़े गए सपा कार्यकर्ता को थाने के कार्यालय से निकालकर पीछे लेकर चली गई। कुछ देर में ही एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी थाने पहुंचे।

सपा कार्यकर्ता अजय यादव तीन स्तरीय सुरक्षा प्रबंधों को लांघते काफिले तक पहुंच गया। सुरक्षाकर्मी उसे तब दबोच पाए जब वह काफिल के रुट से बेरिकेडिंग की ओर लौटा। गृह मंत्रालय ने इस सुरक्षा चूक पर स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। खास यह कि अजय यादव पूरी प्लानिंग के बाद पीएम के काफिले में घुसा था। उसने शनिवार को फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी। उसके करीबियों ने पुलिस को इसकी जानकारी भी दी लेकिन न तो लोकल इंटेलिजेंस ने इसे गंभीरता से लिया और न ही पुलिस ने। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद उसने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया था। पीएम की सुरक्षा के लिए तीन लेयर बना गए थे। पहले लेयर में पैरामिलेट्री फोर्स, दूसरे में पीएसी और तीसरे लेयर में सिविल पुलिस तैनात थी। चाक-चौबंद व्यवस्था के बाद भी अजय ने पुलिस को चकमा दे दिया और पीएम के काफिले में घुस गया। लंका पुलिस ने अजय के खिलाफ धारा 151 के तहत मुकदमा करते हुए उसे जेल भेज दिया। 

इससे पहले नवंबर 2017 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकार्पण से पहले ही सपा कार्यकर्ता ने सामनेघाट पुल का फीता काट दिया था। अजय के पिता सतीश फौजी भी इससे पहले कई मामलों में चर्चित रहे हैं। फूलन देवी हत्याकांड के बाद बवाल में उन पर रासुका लगा था। सीर में रविदास पार्क के निर्माण का भी विरोध किया था। उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती का हेलीकाफ्टर नहीं उतरने देने की चेतावनी दी थी। उनके विरोध के कारण ही मायावती को कार्यक्रम रद करना पड़ा था। अजय की आज की हरकत पर सतीश फौजी का कहना है कि वह विक्षिप्त हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें