ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में छेड़खानी की शिकायत पर स्कूल प्रबंधक को मार-मार कर किया बेदम, पुलिस की लापरवाही आई सामने

वाराणसी में छेड़खानी की शिकायत पर स्कूल प्रबंधक को मार-मार कर किया बेदम, पुलिस की लापरवाही आई सामने

वाराणसी में छेड़खानी का विरोध करने पर स्कूल प्रबंधक पर जानलेवा हमला किया गया है। प्रबंधक का हाथ पैर तोड़ने के साथ ही संवेदनशील स्थानों पर वार किया गया। मरा समझकर हमलावर फरार हो गए। घटना चोलापुर की है।

वाराणसी में छेड़खानी की शिकायत पर स्कूल प्रबंधक को मार-मार कर किया बेदम, पुलिस की लापरवाही आई सामने
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,वाराणसीSat, 24 Feb 2024 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में छेड़खानी का विरोध करने पर स्कूल प्रबंधक को शोहदों ने लोहे की रॉड व डंडे से जानलेवा हमला कर दिया। उनके दोनों हाथ व पैर तोड़ दिए। संवेदनशील अंगों पर भी ताबड़तोड़ प्रहार कर अधमरा कर दिया। सिर पर भी रॉड से प्रहार किया गया। हेलमेट के कारण सिर फटने से बच गया। तीन दिनों तक पुलिस मामले की जानकारी के बाद भी कार्रवाई से बचती रही। शनिवार पुलिस कमिश्नर तक मामला पहुंचा तो प्रबंधक का बयान लेने पुलिस अस्पताल पहुंची है। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

चोलापुर थाना क्षेत्र के भटपुरवा खुर्द में आदर्श पब्लिक के प्रबंधक लाल बहादुर प्रजापति हैं। 22 फरवरी को वह अपनी पांचवीं में पढ़ने वाली बेटी आदर्शिका प्रजापति के साथ बाइक से घर से थोड़ी ही दूरी पर स्थित स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान सामुदायिक शौचालय के पास अचानक कई युवकों ने हमला कर दिया। हमले से घबड़ाई बेटी चिल्लाते हुए अपने घर पहुंची। तब तक प्रबंधक को मरा समझकर हमलावर फरार हो चुके थे। पत्नी ममता प्रजापति और परिजनों ने प्रबंधक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पहुंचाया। हालत गंभीर देख बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। 

प्रबंधक की पत्नी ममता प्रजापति ने चोलापुर थाने पहुंचकर हमलावरों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। आरोप लगाया कि विद्यालय की छात्राओं से छेड़खानी करने की हमलावरों की शिकायत पहले भी पति ने चोलापुर थाने पर की थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बार-बार यह समझाकर टाल देती थी कि आपको विद्यालय चलाना है कहां छोटी-छोटी बातों में उलझेंगे। 

पत्नी ने आरोप लगाया कि थाने में शिकायत करने के कारण ही हमलावरों से रंजिश चली आ रही थी। कहा कि स्कूल के समय रास्ते में बैठकर स्कूल आने जाने वाली छात्राओं से यह युवक अश्लील कमेंट, छेड़खानी करते रहते है। छात्राओं ने जब प्रबंधक को बताया और कहा कि उनका स्कूल आना-जाना दुश्वार हो गया है। इस पर प्रबंधक शोहदों को मना करते तो युवक मारपीट करने पर उतारू हो जाते थे। 

थाने पर सूचना देने पर कई बार पुलिस आती थी और शोहदों को चेतावनी देकर छोड़ दिया जाता था। पुलिस में शिकायत करने की वजह से खार खाए शोहदों ने ही लाठी-डंडे और राड से लैस होकर प्रबंधक पर हमला किया। प्रबंधक की पत्नी ममता ने बताया कि चोलापुर पुलिस ने उन्हें बताया गया कि 22 तारीख व 23 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस में रहेंगे। 24 तारीख को रविदास जयंती है। इसलिए 25 तारीख को आपके मामले में कार्रवाई की जाएगी। इस बीच मामला पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा तो पुलिस बयान लेने शनिवार को अस्पताल पहुंची।

प्रबंधक की पत्नी का यह भी आरोप है कि चोलापुर पुलिस ने हमलावर गुरुदयाल विश्वकर्मा, बकाटू, राजू विश्वकर्मा, विन्द्रेश पटेल नत्थू व सुनील पटेल के खिलाफ सामान्य धाराओं 323, 504, 506 व 147 में मुकदमा दर्ज कर औपचारिकता पूरी कर ली है। उन्होंने पुलिस पर हीलाहवाली करने का आरोप लगाते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें