ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअब 'पिनाक' से होगी काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था, हवन पूजन के साथ शुभारंभ

अब 'पिनाक' से होगी काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था, हवन पूजन के साथ शुभारंभ

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था अब अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक सुरक्षा भवन से की जाएगी। इस भवन का नाम भगवान शिव के धनुष के नाम पर पिनाक रखा गया है।

अब 'पिनाक' से होगी काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था, हवन पूजन के साथ शुभारंभ
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीTue, 27 Sep 2022 06:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था अब अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक सुरक्षा भवन से की जाएगी। इस भवन का नाम भगवान शिव के धनुष के नाम पर पिनाक रखा गया है। इस पिनाक भवन से अब मंदिर सहित पूरे धाम पर नजर रखी जाएगी। लगभग 400 कैमरों से लैस पूरे धाम की मॉनिटरिंग भी इसी भवन से की जाएगी। भवन का शुभारंभ मंगलवार को विधि विधान से हवन पूजन हवन के साथ किया गया। 

पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश, एडीजी के सत्यनारायण, एडीसीपी विक्रांत वीर, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी बच्चू सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने हवन पूजन के बाद भवन में कामकाज प्रारंभ कराया। 

चार मंजिला भवन में एक सभागार सहित कुल 36 कमरे हैं।। इन कमरों में पुलिस, सीआरपीएफ, पीएसी, बम स्क्वायड, एलआईयू सहित सभी विंग के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि इस भवन से मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद हो जाएगी। जिस तरह काशी विश्वनाथ धाम प्रख्यात है उसी आधार पर उसकी सुरक्षा व्यवस्था भी अब बेहतर हो सकेगी। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि पूरी तरह वातानुकूलित इस भवन में नए फर्नीचर से लेकर हर एक सुविधा उपलब्ध कराई गई है। भवन को बनाने में सुरक्षा एजेंसियों को आवश्यकता के अनुसार सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है ताकि धाम की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर की जा सके। शुभारंभ के दौरान एसीपी अवधेश पांडे, एसीपी ज्ञान प्रकाश राय सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

epaper