DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसीः जिला पंचायत उपचुनाव में भी भाजपा पर भारी पड़ी सपा, एक मात्र रिक्त सीट पर जमाया कब्जा
उत्तर प्रदेश

वाराणसीः जिला पंचायत उपचुनाव में भी भाजपा पर भारी पड़ी सपा, एक मात्र रिक्त सीट पर जमाया कब्जा

चिरईगांव (वाराणसी) संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 14 Jun 2021 10:12 PM
वाराणसीः जिला पंचायत उपचुनाव में भी भाजपा पर भारी पड़ी सपा, एक मात्र रिक्त सीट पर जमाया कब्जा

जिला पंचायत सदस्य के उपचुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने भाजपा को पटखनी दे दी है। वाराणसी में रिक्त एक मात्र सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने जीत दर्ज की है। जिलापंचायत सदस्य सेक्टर नं चार से सपा समर्थित नीलम सोनकर ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी रामदुलारी को तीन हजार से अधिक मतों से पराजित किया। सपा की नीलम सोनकर को 4914 मत व भाजपा की रामदुलारी को 1816 मत प्राप्त हुए।

पंचायत चुनाव में चिरईगांव ब्लॉक के चार सेक्टरों में जिलापंचायत के एक भी भाजपा समर्थित प्रत्याशी को जीत नहीं मिली है। इससे यहां के विधायक और कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर और स्थानीय भाजपा संगठन की खूब किरकिरी हुई है। ब्लॉक में जिला पंचायत के उपचुनाव में अपनी साख बचाने के लिए मंत्री दिन रात पसीना बहाते रहे लेकिन इसके बाद भी जीत नहीं मिल सकी। मंत्री सजातीय मतों को भी रामदुलारी के पक्ष में सहेजने में नाकामयाब रहे। इसका परिणाम रहा कि सुभासपा समर्थित प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहीं।

शिवपुर विधानसभा सीट से विधायक और कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा और मण्डल अध्यक्ष के स्तर के नेता अपने समर्थित प्रत्याशी की जीत के लिए दिन रात लगे रहे। लेकिन उनकी तैयारी पर सपा की रणनीति भारी पड़ गयी। भाजपा के लोग अपने मतों को बूथ तक पहुंचाने में फेल हो गए। सपा ने अपने समर्थित मतदाताओं को येनकेन प्रकारेण पोलिंग बूथों तक पहुंचाने में कामयाबी हासिल कर ली। इसका परिणाम रहा कि सपा समर्थित प्रत्याशी नीलम सोनकर तीन हजार से अधिक मतों से विजयी रहीं।

संबंधित खबरें