ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी एनकाउंटर: पुलिस टीम पर धन वर्षा, मुठभेड़ में शामिल दरोगाओं को थाने का प्रभार भी मिला

वाराणसी एनकाउंटर: पुलिस टीम पर धन वर्षा, मुठभेड़ में शामिल दरोगाओं को थाने का प्रभार भी मिला

वाराणसी में दारोगा की पिस्टल लूटने वाले बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम को डीजीपी और शासन की तरफ से इनाम की घोषणा की गई है। मुठभेड़ करने वाले दारोगाओं को थाने का प्रभार भी मिला है।

वाराणसी एनकाउंटर: पुलिस टीम पर धन वर्षा, मुठभेड़ में शामिल दरोगाओं को थाने का प्रभार भी मिला
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसी लखनऊMon, 21 Nov 2022 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में दारोगा को गोली मारकर पिस्टल लूटने वाले बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराने वाली पुलिस टीम को डीजीपी और शासन की तरफ से भी इनाम की घोषणा की गई है। डीजीपी डॉ. देवेन्द्र सिंह चौहान ने वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस टीम को मुठभेड़ की सफलता के लिए बधाई दी है। पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए दो लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। डीजीपी की संस्तुति पर शासन से भी पुलिस टीम को पांच लाख रुपए इनाम का ऐलान किया गया है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में भी अपराधियों के विरुद्ध ‘आपरेशन पाताल लोक’ चलता रहेगा। डीजीपी ने कहा कि मुठभेड़ में शामिल सब इंस्पेक्टर राजकुमार पांडेय व बृजेश मिश्रा को उत्साहवर्धन के लिए थाना प्रभारी नियुक्त किया गया है। नदेसर चौकी प्रभारी रहे उप निरीक्षक राजकुमार पांडेय को लोहता का थाना प्रभारी बनाया गया है। जबकि क्राइम ब्रांच प्रभारी उप निरीक्षक बृजेश मिश्रा को चितईपुर की कमान दी गई है।

वाराणसी के लक्सा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अजय यादव के साथ 8 नवंबर को घटना हुई थी। अपने प्लाट पर गए दारोगा को तीन बदमाशों ने गोली मारकर उनकी सर्विस पिस्टल छीन ली थी। डीजीपी ने इस घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए वाराणसी कमिश्नरेट को अभेद्य व्यूह रचना तैयार कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। घटना का खुलासा करने के लिए स्पेशल आपरेशन ‘पाताल लोक’ चलाया गया और इसमें कर्मठ व साहसिक पुलिस कर्मियों का चयन कर टीमें लगाई गईं। 
 
समस्तीपुर के रहने वाले दोनों बदमाश पटना की कोर्ट से भागे थे

वाराणसी में मारे गए दोनों शातिर बदमाश पटना कोर्ट से भागे थे। मारे गए बदमाश बिहार के समस्तीपुर के मूल निवासी थे। इनका एक भाई मौके से फरार हो गया। बिहार में कैशवैन और असलहा लूटने की घटनाओं में शामिल रहे इन बदमाशों ने कई हत्याएं भी की थीं। रिंग रोड फेज-2 पर वाजिदपुर भेलखा मोड़ पर बड़ागांव और क्राइम ब्रांच की टीम से बदमाशों को आमना-सामना हुआ।

बदमाशों के पास से दरोगा अजय यादव को गोली मारकर लूटी गई नाइन एमएम की पिस्टल बरामद की गई। मारे गये बदमाश समस्तीपुर जिले के मोहद्दीनगर थाने के आनंद गोलवां निवासी रजनीश उर्फ बउआ सिंह, उसका भाई मनीष सिंह थे। इनका अन्य भाई लल्लन भाग निकला। मुठभेड़ में घटना में सिपाही शिवबाबू को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लूट के लिए कुख्यात तीनों भाइयों ने मारी थी गोली

वाराणसी में रोहनिया के दरेखू में दरोगा अजय यादव को गोली मारकर उनकी पिस्टल लूटने वाले समस्तीपुर जिले के मोहद्दीनगर थाने के आनंद गोलवां निवासी रजनीश उर्फ बउआ सिंह, मनीष सिंह और ललन तीनों भाई हैं। तीनों असलहों के लूट, बैंक लूट, हत्या के लिए कुख्यात हैं। चौथे भाई राजेश सिंह समेत सभी मिलकर वारदात को अंजाम देकर निकल जाते थे।

चारों भाइयों पर बिहार में हत्या, लूट, जानलेवा हमला समेत कई संगीन मामलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। कमिश्नरेट पुलिस के अफसर बिहार पुलिस से संपर्क में हैं। इन भाइयों का आपराधिक इतिहास की जानकारी लेने के साथ ही तीसरे भागे ललन की तलाश की जा रही है। साथ ही उसके चौथे भाई राजेश के बारे में भी पुलिस जानकारी ले रही है।

पटना में तीन की हत्या कर बैंक से लूटे थे 60 लाख

पटना के बेलछी थाना क्षेत्र के बाघाटिलहा गांव के समीप छह मार्च 2017 को पीएनबी बैंक से 60 लाख रुपये, दो दरोगा और एक जमादार से हथियार लूट में तीनों भाई रजनीश, मनीष, ललन व अन्य बदमाश शामिल थे। इस घटना को अंजाम देने के लिए बैंक के गार्ड योगेश्वर पासवान, सुरेश सिंह और चालक अजित यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में तीनों को पटना के बाढ़ जेल में रखा गया था। इसी साल नौ सितंबर को बाढ़ कोर्ट में पेशी के दौरान शौचालय की बेसिन व दीवार तोड़कर तीनों भाग निकले थे। इसके बाद अपराध में लिप्त हो गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें