ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी: इंडोनेशिया में कोयला कारोबार के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, कारोबारी गिरफ्तार

वाराणसी: इंडोनेशिया में कोयला कारोबार के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, कारोबारी गिरफ्तार

धोखाधड़ी के आरोप में सिगरा पुलिस ने शुक्रवार देर रात कारोबारी सुयश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। 30 जनवरी को सिगरा थाने में महमूरगंज के कारोबारी आनंद प्रकाश ने दुर्गाकुंड निवासी सुयश, पिता कुंवर कृष्ण...

वाराणसी: इंडोनेशिया में कोयला कारोबार के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, कारोबारी गिरफ्तार
वाराणसी कार्यालय संवाददाताSat, 20 Feb 2021 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

धोखाधड़ी के आरोप में सिगरा पुलिस ने शुक्रवार देर रात कारोबारी सुयश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। 30 जनवरी को सिगरा थाने में महमूरगंज के कारोबारी आनंद प्रकाश ने दुर्गाकुंड निवासी सुयश, पिता कुंवर कृष्ण अग्रवाल पर धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज के आधार पर रुपये हड़पने, जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। सिगरा इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ओझा के मुताबिक तभी से आरोपितों की तलाश की जा रही थी। शुक्रवार रात सुयश को भेलूपुर के सीएचएस गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

आनंद प्रकाश ने तहरीर में बताया है कि सुयश और कुंवर कृष्ण अग्रवाल ने बताया था कि उनकी इंडोनेशिया में पीटी सूर्यांश होटल इंडो रिसोर्सेज के नाम से कंपनी है। इसके जरिये वे चार-पांच साल से कारोबार करते हैं। कारोबार में निवेश करने पर काफी मुनाफा हो रहा है। आनंद ने बताया कि उन्हें भी कारोबार के लिए आमंत्रित किया गया। इसके बाद पहले 95 हजार रुपये दिये। इसके बाद आरटीजीएस व अन्य माध्यम से कई बार में कुल एक करोड़ एक लाख 80 हजार 734 रुपये पिता-पुत्र के खाते में भेजा गया।

इसी बीच पता चला कि पिता-पुत्र अन्य निवेशकों के रुपये वापस कर रहे हैं। इस दौरान आनंद प्रकाश को उनकी धनराशि व मुनाफा की जानकारी नहीं दी गई। जब इसके बारे में पूछा गया तो लिखित तौर पर निवेश के रुपये व मुनाफा देने की बात कही। इसके दो-तीन माह बाद भी रुपये नहीं मिले। मुनाफा, बैंक गारंटी के संबंध में दस्तावेज मांगे गये तो पिता-पुत्र ने कहा कि बैंक गारंटी फर्जी थी। रुपये देने से इनकार कर दिया। मांगने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने व हत्या कराने की धमकी दी।

पुलिस के मुताबिक कारोबारी पर शिवपुर, भेलूपुर और सिगरा में दर्ज मामलों में सुयश व उनके पिता पर छह करोड़ रुपये के करीब धोखाधड़ी का आरोप है। निवेशकों के कुछ रुपये तो लौटा दिये, ज्यादा बकाया होने की बात सामने आ रही है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें