ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, सफर और होगा आसान 

लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, सफर और होगा आसान 

लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी।

लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, सफर और होगा आसान 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 11 Dec 2023 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले नए साल में लखनऊ से ट्रेनों का सफर और आसान होने जा रहा है। उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन लखनऊ से मुंबई, पुरी, कटरा, देहरादून और पटना के लिए नई ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। एक ओर जहां लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी।

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करने के लिए 25 दिसंबर तक स्टेशन का अपग्रेडेशन की तैयारी है। इसी दौरान गोमतीनगर से पुरी, मुंबई और कटरा की ट्रेनों का तोहफा मिलेगा। इसका रूटमैप बनाया जा रहा है। लखनऊ से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के लिए नई ट्रेन शुरू करने की घोषणा के बाद उसे 25 दिसंबर के बाद से चलाने की तैयारी है। इसकी नोटिफिकेशन का इंतजार है। इसी तरह मुंबई के लिए भी एक सीधी ट्रेन शुरू होगी। उत्तर रेलवे लखनऊ से पटना, लखनऊ से देहरादून वाया मुरादावाद वंदेभारत चलाने के लिए समय सारणी तय करने में जुटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें