DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेलेंटाइन डे: रूढ़िवादी, परंपराएं भी युवाओं के हौसले नहीं कर पाई कम

प्रेम विवाह करने वाले नवादा के कौशल राजपूत पत्नी शिवानी कुलश्रेष्ठ

कहीं लव जिहाद तो कहीं अंतर्जातीय विवाह पर समाज और परंपराओं से संघर्ष करने वाले कई प्रेमी युगल आज खुशहाल जीवनयापन कर रहे हैं। हालांकि अभी भी सामाजिक दुश्वारियां उन्हें सामने आने से रोकती हैं, लेकिन एकाध ऐसे भी हैं जो इन सामाजिक बाधाओं से आज भी लड़ रहे हैं और सामने आने से कतराते नहीं। मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नवादा निवासी दंपति ऐसी ही है।

कोतवाली क्षेत्र के नवादा निवासी कौशल राजपूत पुत्र केदार सिंह ने सिरसागंज थाना क्षेत्र के ग्राम रूधेनी निवासी शिवानी कुलश्रेष्ठ के साथ 2 वर्ष पूर्व लव मैरिज की। दोनों के बीच दस साल से प्यार चल रहा था। बीएससी पास कौशल और एमए पास शिवानी के एक वर्ष का आयुष नाम का पुत्र भी है। कौशल अपनी पत्नी को लेकर परिवार के साथ गांव में ही खुशहाल जीवन यापन कर रहे हैं। विचारों में कभी मतभेद आते हैं तो एक साथ बैठकर सुलझा लेते हैं।

रेस्टोरेंट, होटल, पुस्तकालय बन गए हैं नए लव स्पॉट

मैनपुरी। समय में आ रहे बदलाव के साथ अब टीनएजर ने नए लव स्पॉट भी विकसित कर लिए हैं। पहले गलियों, छतों से प्रेमी जोड़ों के बीच इशारों ही इशारों में बातचीत होती थी। प्रेम पत्र का भी चलन था। लेकिन अब स्कूल-कॉलेजों के अलावा कोचिंग सेंटर और शहर के अंदर चलने वाले रेस्टोरेंट नए लव स्पॉट बन गए हैं। मैनपुरी जैसे छोटे शहर में गलियों में राह चलते प्रेम का इजहार करते हुए जोड़े नजर आ जाते हैं। इसके अलावा लॉन्ग ड्राइव पर भी प्रेमी जोड़े मिलते हैं। रेस्टोरेंट, होटल, स्कूल के कंप्यूटर रूम और पुस्तकालय भी नए स्पॉट बन गए हैं।

जब वो जगाकर चाय देते हैं तो छलकता है प्यार

मैनपुरी। प्रेम विवाह हो या परिवारों की सहमति से विवाह हुआ हो। दंपति के बीच दिनचर्या में कुछ ऐसे पल या काम आते रहते हैं जो प्यार का एहसास कराते हैं। नगर निवासी सीमा बताती हैं कि उनके पति कभी-कभी सुबह उठते ही चाय बनाकर ले आते हैं और उन्हें जगाकर जब चाय देते हैं तो पति पर प्यार उमड़ता है। प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहे राघवेंद्र कहते हैं उनकी पत्नी हमेशा उनकी पसंद का ख्याल रखती है। उन्हें खीर पसंद है। पत्नी सप्ताह में एक बार तो खीर बना ही देती हैं। वह हमेशा पति को साथ लेकर ही मायके जाती हैं। उसकी इस आदत से पत्नी के प्रति सम्मान और प्यार बढ़ता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Valentine day 2018 mainpuri story