ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के मेडिकल कॉलेजों में भरे जाएंगे खाली पद, महानिदेशक ने जारी किए आदेश

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में भरे जाएंगे खाली पद, महानिदेशक ने जारी किए आदेश

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में खाली पद भरे जाएंगे। इसके लिए सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को नियुक्ति, तैनाती और कार्यभार ग्रहण कराने के लिए अधिकृत कर दिया गया है।

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में भरे जाएंगे खाली पद, महानिदेशक ने जारी किए आदेश
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 20 Jun 2024 05:40 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) के निरीक्षण से पहले फेज-3 में बने प्रदेश के 13 नये मेडिकल कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षकों के खाली पद भरेंगे। साथ ही फेज-1 व फेज-2 में बने 13 मेडिकल कॉलेजों में खाली पद भी भरे जाएंगे। इसके लिए सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को नियुक्ति, तैनाती और कार्यभार ग्रहण कराने के लिए अधिकृत कर दिया गया है। हाल ही में शासन से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक किंजल सिंह ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए।

प्रदेश में फेज-3 के 13 मेडिकल कॉलेजों में बुलंदशहर, औरैया, कानपुर देहात, सोनभद्र, ललितपुर, चंदौली, सुल्तानपुर, कौशांबी, गोंडा, कुशीनगर, बिजनौर, लखीमपुर खीरी एवं पीलीभीत में बने कॉलेज शामिल हैं। यह कॉलेज बनकर लगभग तैयार हैं। अब एनएमसी द्वारा इनका निरीक्षण किया जाएगा। हरी झंडी मिलने के बाद ही यहां शैक्षिक सत्र शुरू हो सकेगा। सभी कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की तैनाती की जा चुकी है। अब चिकित्सा शिक्षकों का नियुक्ति वहां वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से होगी। इसी तरह फेज-1 व फेज-2 में बने 13 कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षकों के खाली पद भी भरे जाएंगे। इनमें बस्ती, बहराइच, शाहजहांपुर, फिरोजाबाद, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, मीरजापुर, गाजीपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर एवं जौनपुर के स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय शामिल हैं।

अब तक संविदा नियुक्तियों के लिए कॉलेज से चयनित अभ्यर्थियों का प्रस्ताव पहले महानिदेशालय और फिर स्वीकृति के लिए उसे शासन तक भेजा जाता था। फिर इसी रास्ते वो फाइल लौटकर कॉलेज पहुंचती थी। इस प्रक्रिया में दो से तीन माह तक समय लग जाता था। मगर अब ऐसा नहीं होगा। इसका अधिकार कॉलेज प्रधानाचार्यों को दे दिया गया है।

Advertisement