ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरामलला के दरबार पहुंची उत्तराखंड सरकार, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट संग किए दर्शन

रामलला के दरबार पहुंची उत्तराखंड सरकार, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट संग किए दर्शन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार आज राम नगरी पहुंची है। रामलला के दर्शन के लिए 12 सदस्यों वाली कैबिनेट अयोध्या आई। राम लला के दर्शन के बाद हनुमानगढ़ी भी दर्शन किए।

रामलला के दरबार पहुंची उत्तराखंड सरकार, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट संग किए दर्शन
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,अयोध्याTue, 20 Feb 2024 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में आज उत्तराखंड सरकार राम नगरी पहुंची। उत्तराखंड सरकार मंगलवार को अयोध्या पहुंची। सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में पूरी कैबिनेट ने राम लला के दर्शन किए। रामलला के दर्शन के लिए 12 सदस्यों वाली कैबिनेट अयोध्या पहुंची थी। कैबिनेट सुबह 11.30 पर राजकीय विमान से महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड हुई। एयरपोर्ट पर प्रशासन व भाजपाइयों ने सीएम धामी संग कैबिनेट का स्वागत किया। 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में 12 सदस्यों  वाली कैबिनेट ने मंगलवार को रामलला के दर्शन किए। सुबह लगभग 11:30 बजे राजकीय विमान से उत्तराखंड की कैबिनेट महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। जिलाधिकारी नीतीश कुमार एवं एस एसपी राजकरण अय्यर ने उनका स्वागत किया। जिला प्रशासन के साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकार्यों ने उनका उत्साह पूर्वक स्वागत किया। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह एवं महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने पुष्प भुज देकर उनका स्वागत किया। 

शादी-पार्टी के कार्ड पर विराजे गणपति संग रामलला, राम-जानकी के वरमाला डालते चित्र की मांग

कैबिनेट की फ्लीट एक ई बस के जरिए गेट नंबर 11 से दोपहर 12:30 बजे राम मंदिर में प्रवेश किया। इसके बाद उत्तराखंड की कैबिनेट ने हनुमानगढ़ी के दर्शन का भी कार्यक्रम रखा। मुख्यमंत्री के संग सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, रेखा आर्य एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल भी रहे। हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद देर शाम सीएम और उत्तराखंड कैबिनेट देहरादून वापस लौटेगी। इस दौरान सीएम ने कहा कि रामलला के दर्शन के पूर्व ही रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है।

बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद ही सीएम धामी और उनके मंत्रियों के साथ अयोध्या जाकर दर्शन करने की तैयारी थी, लेकिन अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ होने के कारण मुख्यमंत्री ने अयोध्या जाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया था। पूरे भारत से अलग-अलग राज्यों की सरकार अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन को पहुंच रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें