DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी में उत्तराखंड के सीएम, पुष्कर धामी बोले-नए हाईवे से ढाई घंटे में पहुंचेगे दिल्ली से देहरादून

यूपी में उत्तराखंड के सीएम, पुष्कर धामी बोले-नए हाईवे से ढाई घंटे में पहुंचेगे दिल्ली से देहरादून

संवाददाता,अयोध्या नबाबगंज। Dinesh Rathour
Sun, 17 Oct 2021 09:25 PM
यूपी में उत्तराखंड के सीएम, पुष्कर धामी बोले-नए हाईवे से ढाई घंटे में पहुंचेगे दिल्ली से देहरादून

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मोदी सरकार में रामराज्य का संकल्प साकार हो रहा है। सरकार हर तबके के लिए योजनाएं ला रही है जिससे सभी को लाभ मिल रहा है। उन्होंने नव अयोध्या के निर्माण में सेवा धाम द्वारा प्रस्तावित भव्य धर्मशाला के निर्माण कराए जाने की सराहना की। सीएम ने संस्था को देवभूमि उत्तराखंड में आने का आमंत्रण दिया।  

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री धामी ने दिल्ली सेवा धाम द्वारा सरयू के निकट फोरलेन हाईवे के किनारे बनने वाले भव्य धर्मशाला का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पूरे देश का समग्र विकास किया जा रहा है। उत्तराखंड में हुए कार्यो का बखान करते हुए कहा कि नए हाईवे के निर्माण से दिल्ली से देहरादून दो से ढाई घंटे में पहुंचा जा सकता है। ऋषिकेश से कर्ण प्रयाग के मध्य बन रहे रेलवे लाईन के जिक्र करते हुए कहा कि पहाड़ों के मध्य से होकर इस लाईन पर ट्रेनो का संचालन होगा। यह रेलखंड 18 टनल से होकर गुजरेगी। दिल्ली सेवा धाम के पदाधिकारियों से रामनगरी की सेवा के शिव की नगरी देवभूमि मे भी आने का आमंत्रण दिया। 

योगी राम जनम के शंखनाद और अजय याज्ञनिक के सुन्दरकांड पाठ से समारोह की शुरुआत हुई। श्री राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास के आर्शीवचन से पूजन हुआ। मंच पर आतंकवाद निरोधी समिति के अध्यक्ष मनिंदर जीत सिंह बिट्टा, सांसद अयोध्या लल्लू सिंह, विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, राज्य सभा सदस्य नरेश गोयल, समाज कल्याण मंत्री के अनुज बाबूलाल शास्त्री, आयोजक समिति के चेयरमैन ब्रह्मानंद गोयल, अध्यक्ष सुनील सिंघल, महामंत्री गजानन्द मित्तल, संदीप सिंहल, राजीव गोयल मौजूद रहे।

गोनार्द की धरा पर पहले मेगा प्रोजेक्ट की सौगात  

अयोध्या विकास प्राधिकरण क्षेत्र में शामिल किए जाने के बाद अब तक सरकार की तरफ से सरयू के किसी बड़े प्रोजेक्ट के निर्माण की शुरुआत नही हो पाई है। कई प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है, कुछ को प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई है लेकिन रविवार को दिल्ली सेवा धाम के द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के हाथों भूमिपूजन कराते हुए एक मेगा प्रोजेक्ट के शुरुआत कर दी गई है। संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि13.000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से 300 से 500 कमरों का पंच सितारा भवन, देशी गायों की गोशाला, भव्य सीता रसोई, राम मंदिर, मेडिटेशन सेंटर, कथा पार्क, शादी विवाह के लिए डेस्टीनेशन, हरियाली वातावरण, आधुनिक जिम,धर्मार्थ चिकित्सालय, फिजियोथिरेपी सेंटर, विशाल पार्किंग लान गार्डेन का निर्माण होगा।

चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था  

जिले के महेशपुर गांव में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद रही। शनिवार को देर रात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का आगमन कार्यक्रम स्थल पर हुआ और रविवार की सुबह भूमि पूजन करने लिए दिल्ली सेवा धाम के आयोजन स्थल पर पहुंचे।  शनिवार दोपहर से ही सीओ संसार सिंह राठी और प्रभारी उप निरीक्षक सुनील कुमार समारोह स्थल के सुरक्षा और निगरानी में मुस्तैद रहे। एसडीएम तरबगंज तहसीलदार पैगाम हैदर और नायब तहसीलदार ईवेन्द्र कुमार भी राजस्व टीम के साथ मौजूद रहे। सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए मनकापुर, खोड़ारे, वजीरगंज समेत कई थानाध्यक्षों की ड्युटी मौके पर लगाई गई थी। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें