Uttar Pradesh Weather : Forecast of rain in many districts hail storm in West UP - Uttar Pradesh Weather : कई जिलों में आज बारिश के आसार, वेस्ट यूपी में गिर सकते हैं ओले DA Image
20 फरवरी, 2020|8:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Uttar Pradesh Weather : कई जिलों में आज बारिश के आसार, वेस्ट यूपी में गिर सकते हैं ओले

forecast of rain in uttar pradesh  symbolic image

पहाड़ों पर पहुंचे सक्रिय पश्चमी विक्षोभ के असर से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाएंगी। इसके साथ-साथ हल्की से तेज बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी।

पश्चमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के पश्चिमी छोर के ऊपर दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके असर से अगले 48 घंटे गरज चमक और तेज हवा के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं, सोमवार को ठंड हवा के रुख में बदलाव से दिन में ठंड से राहत रही। लखनऊ में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 24.8 दर्ज किया गया। रात में तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

रात में हुई बारिश, आज ओले गिरने के आसार
मेरठ सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई। दिन में रुक-रुककर बारिश हुई, जबकि रात में हल्की बारिश हुई। मेरठ सहित पूरे वेस्ट यूपी में बारिश आज चरम पर होगी। दिनभर हल्की से मध्यम बारिश के साथ इक्का-दुक्का स्थानों पर ओले गिर सकते हैं।

झमाझम बारिश से गुलजार हुआ दिल्ली-NCR का मौसम, बढ़ सकती है ठंड

शीतलहर से गिरेगा दिन का तापमान
मौसम विभाग और निजी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज वेस्ट यूपी में बारिश के आसार हैं। दिनभर में तीन से चार बार बारिश रुक-रुककर होगी रहेगी। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी आशंका है। रात तक अच्छी बारिश से पूरे वेस्ट यूपी में दिन के तापमान में बड़ी गिरावट के आसार हैं। मौसम विभाग ने अनुसार आज दिन का तापमान एक बार फिर 16 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है। इससे मंगलवार को सर्द दिन जैसे हालात बन सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uttar Pradesh Weather : Forecast of rain in many districts hail storm in West UP