Uttar Pradesh : Retired teachers will get honorarium of 25 to 35 thousand rupees - यूपी : सेवानिवृत शिक्षकों को मिलेगा 25 से 35 हजार रुपये मानदेय DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी : सेवानिवृत शिक्षकों को मिलेगा 25 से 35 हजार रुपये मानदेय

money

उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए सेवानिवृत शिक्षकों को मानदेय पर नियुक्त किया जा रहा है। इन शिक्षकों को प्रति माह 25 से 35 हजार रुपये तक मानदेय पर रखा जा रहा है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारियों के माध्यम से सेवानिवृत शिक्षकों को नियुक्त करने की प्रक्रिया प्रारंभ की थी।

चयन की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी मंडल के अंतर्गत आने वाले सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में पढ़ाने के लिए आवेदन करने वाले सेवानिवृत शिक्षकों की नियुक्ति की स्वीकृति देते हुए आदेश जारी कर दिया है। आदेश निदेशालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

संयुक्त निदेशक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर पद से सेवानिवृत होने वाले शिक्षक को प्रतिमाह अधिकतम 25 हजार या 500 रुपये प्रति लेक्चर की दर से मानदेय दिया जाएगा तो एसोसिएट प्रोफेसर पद से सेवानिवृत शिक्षक को 30 हजार प्रतिमाह या 600 रुपये प्रति व्याख्यान और प्रोफेसर पद से सेवानिवृत शिक्षक को 35 हजार रुपये प्रतिमाह या 700 रुपये प्रति व्याख्यान की दर से भुगतान किया जाएगा। इन शिक्षकों को 30 जून 2020 या जिस रिक्त पद के सापेक्ष इन्हें नियुक्त किया जा रहा है, उस पर स्थायी चयन होने तक के लिए नियुक्त किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh : Retired teachers will get honorarium of 25 to 35 thousand rupees