DA Image
10 अप्रैल, 2021|5:54|IST

अगली स्टोरी

उत्तरप्रदेश पुलिस ने 220 ट्रैक्टर मालिको को दिया नोटिस, विपक्ष ने कहा, किसानों को धमाकाया जा रहा

farmers tractor parade republic day live part of farmers protest against agriculture laws

उत्तप्रदेश पुलिस ने 220 ट्रैक्टर मालिकोंं को नोटिस भेजा है जिस पर सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने आरोप लगाया कि यह कदम किसानों को धमकाने के लिए है। 

हालांकि, पुलिस ने कहा कि इस नोटिस का केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध से कोई लेना-देना नहीं है। 

सिकंदरपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ बाल मुकुंद मिश्रा ने पीटीआई को बताया, "सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर के 220 मालिकों को नोटिस दिए गए हैं। नोटिस में, यह उल्लेख किया गया है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सार्वजनिक सड़कों पर व्यावसायिक काम के लिए किया गया था, और नाबालिग उन्हें चला रहे थे। इसके परिणामस्वरूप सड़क दुर्घटनाएँ हुईं। ट्रैक्टरों का अवैध खनन में भी इस्तेमाल किया गया था।“

 

यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस इस तरह का नोटिस जारी कर सकती है, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राजेश्वर यादव ने कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी बात की जानकारी नहीं है। इस बीच, उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि पुलिस किसानों को धमकाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, "किसानों के पास ट्रैक्टर हैं, और वे ट्रैक्टरों द्वारा विरोध स्थल पर जा रहे हैं। पुलिस ने किसान आंदोलन में बाधा डालने के लिए नोटिस जारी किए हैं।" 
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uttar Pradesh Police gave notice to 220 tractor owners opposition said farmers are being blasted