DA Image
17 फरवरी, 2020|10:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- यह पीएम का संसदीय क्षेत्र है, नजीर बननी चाहिए सड़कें और पुल

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को सर्किट हाउस सभागार में सड़कों-पुलों के निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की।

keshav prasad maurya jpg

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को सर्किट हाउस सभागार में सड़कों-पुलों के निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। डिप्टी सीएम ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है। यहां की सड़कें सदैव ठीक-ठाक हालत में रहें। सड़कों-पुलों के कार्यों की आम जन सराहना करें, तभी कार्य ठीक माना जाएगा। कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्ता का भी ध्यान देने का निर्देश दिया। 

डिप्टी सीएम दोपहर में हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन से पहुंचे। यहां से सीधे सर्किट हाउस आये। समीक्षा बैठक में उन्होंने जोर देकर कहा कि सड़कों व पुलों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का पूरा पालन किया जाए। जहां जरूरत हो डायवर्जन लें। उपमुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि शहर में नगर निगम की सात मीटर चौड़ाई वाली सड़कें लोक निर्माण विभाग को स्थानांतरित कराकर उन्हें ठीक किया जाए। 

सड़कों की विशेष मरम्मत प्रस्ताव मांगा
डिप्टी सीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों की क्षतिग्रस्त सड़कों की विशेष मरम्मत का प्रस्ताव भी मांगा है ताकि उनके लिए धन आवंटित हो सके। अधिकारियों ने बताया कि जिले में पीडब्ल्यूडी की सड़कों की संख्या 50 है। उनकी लंबाई 157.55 किलोमीटर है। सभी मार्गों पर पैचिंग हो चुकी है। चौकाघाट-लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाईओवर का 82 प्रतिशत कार्य हो गया है।

ये भी पढ़ें : काशी में केशव बोले, अखिलेश और प्रियंका को बदल लेना चाहिए अपना-अपना नाम

अनुपस्थित अफसरों पर नाराजगी जताई 
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक में सेतु निगम, फूड प्रोसेसिंग, निर्माण निगम के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जतायी और सभी से जवाब मांगा। डिप्टी सीएम ने सर्किट हाउस में विश्राम कर रहे राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर हालचाल लिया। कलराज मिश्र परिवार में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दो से काशी में प्रवास कर रहे थे। 

अखिलेश-प्रियंका को बदल लेना चाहिए नाम
मीडिया से बातचीत में डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस तरीके से अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी चर्चा में बने रहने के लिए ट्वीट करते हैं, उससे तो यही लगता है कि अखिलेश को अपना नाम बदलकर ट्वीटर यादव और प्रियंका को टि्वटर वाड्रा नाम रख लेना चाहिए। हैदराबाद में महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या की घटना को निंदनीय बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द और कठोर से कठोर सजा दी जाए।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uttar Pradesh Deputy CM and PWD Minister Keshav Prasad Maurya says Varanasi is the parliamentary constituency of PM Modi and its roads and bridges should be Exemplary