DA Image
26 मई, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

नोएडा में कोरोना के पांच नए मरीजों की पुष्टि, उत्तर प्रदेश में 219 पॉजिटिव

covid9 coronavirus   ht photo

Coronavirus patients in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात से वापस लौटे लोगों की वजह से कोरोना मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई है। शनिवार को 40 और मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई। इनमें से आगरा में 25, गोरखपुर में 6, नोएडा में 5 और बास्ती में 4 मरीज शामिल हैं। इन 40 मरीजों में 24 लोग तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 219 हो गया है, जिसमें पश्चिमी यूपी में ही 139 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

लाइव अपडेट्स

- नोएडा में कोरोना के पांच नए मरीजों की पुष्टि। चार मरीज जेजे कालोनी में मिले जबकि एक व्यक्ति ग्राम वाजिदपुर सेक्टर 135 नोएडा सदर तहसील के अंतर्गत कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद अब नोएडा में कोरोना पीडितो की संख्या 55 हो गई है। 

- आगरा में 25 नए मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई। इनमें से 24 जमाती है। डीएम ने की पुष्टी।

- हाथरस में सासनी की मस्जिद में तीन दिन पहले पकड़े गए 12 जमातियों में से चार की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इनमें से तीन बंगाल और एक झारखंड निवासी है।

- महराजगंज में छह कोरोना पॉजिटिव के 23 परिजनों को पुलिस ने लाकर जिला अस्पताल के महिला अस्पताल में बने क्वारंटाइन वार्ड में शिफ्ट कर दिया है।

- महराजगंज में तबलीगी मरकज से आए 21 में से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव। बीआरडी मेडिकल कालेज से मिली जांच रिपोर्ट के बाद इन इन सभी को मिठौरा सीएचसी में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इन सभी पर पहले ही केस दर्ज हो चुका है।

 

शुक्रवार को 48 लोग पाए गए संक्रमित
इससे पहले, शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे 48 जमातियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। शुक्रवार ऐसा दिन रहा जिस दिन अभी तक यूपी में एक साथ सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 48 लोग पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग इन सभी की जांच कराएगा और अभी तक 600 से अधिक लोगों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे भी जा चुके हैं। उधर, नोएडा में 5 और मरीज कोरोना वायरस का पाया गया है तथा यहां अभी तक सर्वाधिक 55 मरीज हैं। नोएडा के अलावा आगरा में 45 ; मेरठ में 25 ; सहारनपुर में 13 ; लखनऊ व गाजियाबाद में 10-10 ; कानपुर में 7 ; बरेली व शामली में 6 ; बस्ती में 5 ; आजमगढ़ व फिरोजाबाद में 4 ; बुलंदशहर में 3 ; प्रतापगढ़, वाराणसी व पीलीभीत में 2 ; जौनपुर, बागपत, हापुड़, गाजीपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, मुरादाबाद व लखीमपुर खीरी में 1-1 मरीज शामिल है। इस तरह कुल 24 जिलों में अब 178 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उधर दूसरी ओर शुक्रवार को नोएडा में अस्पताल में भर्ती दो और मरीजों को छुट्टी दी गई। अबतक 19 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के आठ, गाजियाबाद के दो और लखनऊ का एक मरीज शामिल है।

अब तक 4006 नमूने जांचे गए और 3635 की रिपोर्ट आई निगेटिव
उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 4006 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 3635 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया। वहीं 197 मरीजों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

368 मरीज हुए भर्ती, 15905 संदिग्ध मरीज हुए चिन्हित
यूपी में शुक्रवार को विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस के 368 संदिग्ध मरीजों को भर्ती करवाया गया। वहीं 15905 मरीज मिले जो 28 दिनों के भीतर विदेश यात्रा कर वापस लौटे हैं। इन्हें रैपिड रिस्पांस टीम के माध्यम से चिन्हित किया गया है। अभी तक 58 हजार से अधिक लोग ऐसे चिन्हित किए जा चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uttar Pradesh Coronavirus cases Live updates 4 April 35 new covid 19 found today total number of patients crossed 200 in UP