ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर और आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने का अधिकारियों को निर्देश

कानपुर और आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने का अधिकारियों को निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कानपुर शहरवासियों को मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मेट्रो के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। तिवारी ने कहा...

कानपुर और आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने का अधिकारियों को निर्देश
भाषा।,लखनऊ। Thu, 19 Dec 2019 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कानपुर शहरवासियों को मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मेट्रो के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। तिवारी ने कहा है कि प्रथम कॉरीडोर के तहत आईआईटी कानपुर से मोतीझील तक लगभग नौ किलोमीटर में आगामी जुलाई, 2021 में मेट्रो का ट्रायल तथा नवम्बर, 2021 में रेवेन्यु ऑपरेशन कराने हेतु कार्यों में तेजी लाई जाए। इसी तरह आगरा शहरवासियों को मेट्रो की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु मेट्रो निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारम्भ कराने हेतु शीघ्र काम शुरू किया जाए।

ये भी पढ़ें : बिजनौर कोर्ट शूटआउट : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को किया तलब

मुख्य सचिव मंगलवार शाम लोक भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ग्रुप की बैठक करके महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गंगा समिति की बैठकें नियमित रूप से करायी जायें। गंगा नदी के किनारे आर्गेनिक फार्मिंग, नर्सरी एवं पर्यटन स्थलों को विकसित करने हेतु कार्य योजना बनाकर सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त करने के उपरान्त आवश्यक कार्य प्राथमिकता से कराया जाए।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें