योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, अयोध्या मेले को मिलेगा राज्य का दर्जा - Uttar Pradesh cabinet meeting today Ayodhya fair will get state status DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, अयोध्या मेले को मिलेगा राज्य का दर्जा

Uttar Pradesh cabinet meeting : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की सुबह 10 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में अयोध्या मेले को राज्य मेले का दर्जा देने सहित कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाएंगे।

कैबिनेट बैठक में सेप्टिक टैंक की सफाई करना अनिवार्य करने के लिए नई नीति को भी मंजूरी दी जा सकती है। इसके तहत लोगों को हर पांच साल में घरों और प्रतिष्ठानों में स्थित सेप्टिक टैंकों की सफाई अनिवार्य रूप से करानी होगी। साथ ही इसके लिए नगर विकास विभाग ने नीति तैयार की है। नीति के अनुसार सेप्टिक टैंक की सफाई के बदले लोगों को ढाई हजार रुपये संबंधित नगर निगम या नगर पालिका को देना होगा। नगर निगम और नगर पालिका प्रशासन इस धनराशि को हर साल हाउस टैक्स में अलग से जोड़कर 500-500 रुपये करके वसूलेगा।

नगर विकास विभाग की सोच है कि लोगों ने मनमाने तरीके से सेप्टिक टैंक बना रखे हैं और उनकी सफाई भी नहीं कराई जाती है। जबकि वे लोगों के स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हैं। पूरे प्रदेश में लगभग 72 लाख सेप्टिक टैंक हैं। इसके अलावा रायबरेली में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) की स्थापना के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा भी कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। कर्मचारियों के कुछ और भत्तों को खत्म किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh cabinet meeting today Ayodhya fair will get state status