ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Assembly election 2022: बीजेपी करेगी 6 रैलियां, जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता होंगे शामिल

UP Assembly election 2022: बीजेपी करेगी 6 रैलियां, जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने तैयारी शुरू कर दी है। अगले सप्ताह पार्टी के बड़े नेता कई रैलियों में शामिल होंगे। पार्टी से जुड़े एक सूत्र ने...

UP Assembly election 2022: बीजेपी करेगी 6 रैलियां, जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई शीर्ष नेता होंगे शामिल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Dec 2021 11:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने तैयारी शुरू कर दी है। अगले सप्ताह पार्टी के बड़े नेता कई रैलियों में शामिल होंगे। पार्टी से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी 'ANI' से कहा, 'भाजपा अगले सप्ताह 6 रैलियां आयोजित करेगी। इसमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। यह सभी रैलियां राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आयोजित होंगी।

इन छह रैलियों में पार्टी यूपी के ज्यादा से ज्यादा हिस्सों को कवर करेगी। इन छह रैलियों में वेस्टर्न यूपी के बुंदेलखंड के अलावा यूपी के वाराणसी और लखनऊ के इलाकों को भी कवर किया जाएगा। 

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को 312 सीटें मिली थीं। राज्य की कुल 403 विधानसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी 47 सीटें, बीएसपी को 19 और कांग्रेस को सिर्फ 7 सीटें मिली थीं।

आरएलडी और निषाद पार्टी को 1-1 सीट मिली थी। अपना दल को 9 सीटें और  सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थीं। लेकिन इस बार हालात अलग हैं। सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि अगले साल होने वाले अन्य राज्यों में भी रैलियों को लेकर विशेष रणनीति बनाई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें