ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसोने के बिस्कुट का लालच देकर महिलाओं के साथ करते थे लूटपाट, पांच टप्पेबाज गिरफ्तार

सोने के बिस्कुट का लालच देकर महिलाओं के साथ करते थे लूटपाट, पांच टप्पेबाज गिरफ्तार

यूपी के मैनपुरी में महिलाओं के साथ लूटपाट करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये टप्पेबाज महिलाओं को सोने के बिस्कुट का लालच देकर उनके साथ जालसाजी करते थे।

सोने के बिस्कुट का लालच देकर महिलाओं के साथ करते थे लूटपाट, पांच टप्पेबाज गिरफ्तार
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,मैनपुरीMon, 15 Aug 2022 08:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में महिलाओं के साथ टप्पेबाजी करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश महिलाओं को सोने की बिस्कुट का लालच देते थे जिसके बाद उनके आभूषण और नकदी की टप्पेबाजी कर ले जाते थे। मुखबिरों की सूचना मिलते ही पुलिस ने बदमाशों के गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के पास से एक कार, तीन तमंचा, सोने-चांदी के आभूषण और 6100 रुपये बरामद हुई। 

ये मामला कुरवाली और विछवां थाना क्षेत्र की है। जिले में रक्षाबंधन के वक्त महिलाओं के साथ टप्पेबाजी की घटनाएं हर रोज बढ़ती जा रही थी। जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए कुरावली और बिछवां क्षेत्र में 10 और 11 अगस्त को जाल बिछाया।

कुरावली थाना प्रभारी भोलू सिंह भाटी ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम के साथ इन बदमाशों की घेराबंदी की। इस दौरान उनके पास से एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके कब्जे से लूटे गए सोने चांदी के आभूषण नकदी और तमंचे, कारतूस बरामद किए गए। थाने लाकर पूछताछ की गई तो बदमाशों ने जिले में हुई घटनाओं की जिम्मेदारी ली।

ये पकड़े गए हैं आरोपी बदमाश

पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम पुष्पेंद्र पुत्र विद्याराम निवासी शिवमपुरी कोतवाली एटा, विक्रम पुत्र गंगाराम, अमित उर्फ बदामी पुत्र ज्वाला प्रसाद निवासीगण साढूपुरा निधौलीकलां एटा, कुलदीप पुत्र कैलाश निवासी निधौली कला, भूपेंद्र पुत्र रमेश लोधी निवासी साढूपुरा निधौली कलां एटा बताए। कुरावली पुलिस द्वारा धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर इन आरोपियों को जेल भेजा गया है।

बेहद शातिर है अमित

पकड़े गए बदमाशों ने बताया उन्होंने 10 अगस्त को मायके जा रही श्वेता पत्नी राकेश निवासी मनोना से सोने चांदी के आभूषण और 6100 रुपए की नकदी लिफाफे में रखवा कर लूटी थी। इसके बाद 11 अगस्त को इन्होंने भूदेवी पत्नी अजीत निवासी लहरा थाना बिछवा के सोने चांदी के आभूषण लूट लिए थे।

आरोपियों के खिलाफ मैनपुरी, एटा सहित यूपी के विभिन्न जिलों और मध्य प्रदेश राजस्थान के जिलों में टप्पेबाजी करने के कई मुकदमे दर्ज हैं। पकड़ा गए बदमाशों में से अमित बेहद शातिर है। उसके खिलाफ मैनपुरी के एटा में ही 14 मुकदमें दर्ज पाए गए हैं।

epaper