ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआजमगढ़ में पीएम आवास चयन के दौरान बवाल, पंचायत भवन में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो घायल

आजमगढ़ में पीएम आवास चयन के दौरान बवाल, पंचायत भवन में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो घायल

आजमगढ़ में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास चयन के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान ही बवाल हो गया। बैठक के दौरान एक पक्ष की तरफ से फायरिंग कर दी गई। फायरिंग में गोली तीन युवकों को लगी। एक की मौत हो गई।

आजमगढ़ में पीएम आवास चयन के दौरान बवाल, पंचायत भवन में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो घायल
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,मेंहनाजपुर (आजमगढ़)Tue, 24 Jan 2023 06:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़ में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास चयन के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान ही बवाल हो गया। पंचायत भवन में चल रही बैठक के दौरान एक पक्ष की तरफ से फायरिंग कर दी गई। ताबड़तोड़ फायरिंग में गोली तीन युवकों को लगी। तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक की मौत हो गई जबकि दो युवक घायल हैं। घायल युवकों को वाराणसी रेफर किया गया है। खुली बैठक के दौरान हुई फायरिंग से हड़कंप मच गया। आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना मेंहनाजपुर गांव के दक्षिण का पूरा में हुई। 

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास आवंटन की सूची को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को सेक्रेटरी प्रदीप कुमार और प्रधान पूजा प्रजापति ने पंचायत भवन में ग्रामीणों की खुली बैठक बुलाई थी। बैठक में पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ भूरे भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

प्रधान पक्ष से गांव के प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह अपने समर्थक हिमांशु सिंह उर्फ बिट्टू सिंह (35) निवासी जामुडीह थाना तरवा के साथ आए थे। दोनों पक्षों से करीब 50 लोग एकत्र हुए थे। बैठक शुरू होते ही पूर्व प्रधान ने अपात्रों को अवास देने का आरोप लगाया।

इसे लेकर पूर्व प्रधान व प्रधान के समर्थक प्रदीप सिंह उर्फ भीम के बीच विवाद होने लगा। इसी दौरान प्रधान पक्ष के लोगों ने पूर्व प्रधान की पिटाई शुरू कर दी। इससे नाराज पूर्व प्रधान के समर्थकों ने लाइसेंसी असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से प्रधान पक्ष के हिमाशु सिंह उर्फ बिट्टू सिंह, प्रदीप सिंह उर्फ भीम (33) व मुन्ना सिंह (45) घायल हो गए। घटना के बाद भगदड़ मच गई। 

घायलों को वाराणसी रेफर किया गया। जहां डॉक्टरों ने हिमांशु को मृत घोषित कर दिया। पैर में गोली लगने से घायल प्रदीप सिंह व मुन्ना सिंह का वाराणसी के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, एसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी सहित तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। 

गांव में तनाव को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दी गई। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि हमलावर पक्ष से पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें