ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में गोविंद नगर थाने में वकीलों का हंगामा, पुलिस पर पिटाई का आरोप  

कानपुर में गोविंद नगर थाने में वकीलों का हंगामा, पुलिस पर पिटाई का आरोप  

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में गोविंद नगर थाने में वकीलों का हंगामा किया। वकीलों ने साथी की पिटाई का आरोप लगाया। जबरदस्ती थाने बैठने की बात कही।

कानपुर में गोविंद नगर थाने में वकीलों का हंगामा, पुलिस पर पिटाई का आरोप  
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,कानपुरSun, 25 Feb 2024 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के गोविंद नगर थाने में एक अधिवक्ता को 24 घंटे से ज्यादा समय थाने में बैठाए  रखने पर जानकारी करने पहुंचे लॉयर्स और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से पुलिस ने बदसलूकी कर दी। जिसके बाद आक्रोशित होकर सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता गोविंद नगर थाने में धरने पर बैठ गए। थानेदार को सस्पेंड कर मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। माहौल बिगड़ने की आशंका पर बाबूपुरवा व नौबस्ता सर्किल की फोर्स व पीएसी की एक टुकड़ी बुला ली गई। फिलहाल अधिवक्ता थाने में जमे हुए हैं।

पुलिस भर्ती परीक्षा में गोविंद नगर के रतन चंद खत्री स्कूल में एक नकलची पकड़ा गया था। पूछताछ में उसने एक अधिवक्ता के द्वारा सहायता करने की बात कही थी, जिसके बाद शनिवार को पुलिस उक्त अधिवक्ता को उठाकर थाने लाई थी। रविवार को बार व लॉयर्स के पदाधिकारी थाने पहुंचे। अधिवक्ताओं का आरोप है कि थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने उनसे अभद्रता की। इसके बाद करीब 11 अधिवक्ताओं को हवालात में बंद कर दिया। इससे आक्रोशित होकर सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता गोविंद नगर थाने में धरने पर बैठ गए और पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। इंस्पेक्टर पर मुकदमा लिखने और निलंबन की मांग कर रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें