ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: SC-ST ऐक्ट के विरोध में सवर्ण समाज ने किए जूते पॉलिश और मुंडवाया सर

यूपी: SC-ST ऐक्ट के विरोध में सवर्ण समाज ने किए जूते पॉलिश और मुंडवाया सर

एससी-एसटी ऐक्ट के विरोध में रविवार को अखिल भारतीय समर्थ समाज संघर्ष समिति और सर्व ब्राह्मण समन्वय समिति के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। इन लोगों ने सड़क पर लोगों के जूते पॉलिश किए और मुंडन भी कराया। साथ ही...

यूपी: SC-ST ऐक्ट के विरोध में सवर्ण समाज ने किए जूते पॉलिश और मुंडवाया सर
पीलीभीत, हिन्दुस्तान संवादMon, 24 Sep 2018 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

एससी-एसटी ऐक्ट के विरोध में रविवार को अखिल भारतीय समर्थ समाज संघर्ष समिति और सर्व ब्राह्मण समन्वय समिति के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। इन लोगों ने सड़क पर लोगों के जूते पॉलिश किए और मुंडन भी कराया। साथ ही एससीएसटी एक्ट को वापस लेने की मांग की गई।

पीलीभीत के स्टेशन रोड पर एससी-एसटी ऐक्ट के विरोध में प्रदर्शन के दौरान कुछ लोग राहगीरों को आवाज देकर उनसे जूते पालिश करवाने का आग्रह करते रहे। पहले तो राहगीरों को यह माजरा समझ में नहीं आया, पर जब उनकी नजर पीछे टंगे बैनर पर पड़ी तो सब साफ हो गया। अखिल भारतीय समर्थ समाज संघर्ष समिति और सर्व ब्राह्मण समन्वय समिति के कार्यकर्ताओं ने ऐक्ट के विरोध में यह प्रदर्शन किया था। कार्यकर्ताओं के निशाने पर भाजपा और प्रधानमंत्री रहे। ये लोग उच्चतम न्यायालय का सम्मान करो, एससी-एसटी ऐक्ट को वापस लो नहीं तो कुर्सी छोड़ दो के नारे लगाते रहे। इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे सुखवीर सिंह भदौरिया, संजीव मिश्रा ने कहा कि कि अगर केन्द्र सरकार ने ऐक्ट वापस नहीं लिया तो उन्हें इसका  परिणाम 2019 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा। 

मेनका गांधी के करीबी भी हुए शामिल 
प्रदशैन में केन्द्र सरकार की मंत्री मेनका गांधी के करीबी भी शामिल हुए। विकलांग पुनर्वास केन्द्र के प्रभारी सुखवीर सिंह भदौरिया मंत्री के करीबी माने जाते हैं। केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रमों में इससे पहले वह बढ़-चढ़कर भाग भी लेते रहे हैं। रविवार को केन्द्रीय मंत्री शहर में जब आयुष्मान भारत योजना की लांचिंग कर रही थी, तभी उनके ये समर्थक एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें