UPPCS exams these questions about the controversy over ayodhya controversy being asked in the exams - UPPCS परीक्षाओं में पूछे जा रहे अयोध्या विवाद के बारे में ये प्रश्न DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPCS परीक्षाओं में पूछे जा रहे अयोध्या विवाद के बारे में ये प्रश्न

लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा के इंटरव्यू में अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर लगातार प्रश्न पूछे जा रहे हैं। इंटरव्यू के लिए पांच अलग-अलग बोर्ड बने हैं। खास बात यह है कि इस प्रकरण को लेकर प्रश्न लगभग सभी बोर्ड में पूछे जा रहे हैं। गुरुवार को अभ्यर्थियों से इसी से जुड़ा प्रश्न पूछा गया कि अयोध्या का राम जन्मभूमि विवाद क्या है?

इस मामले में अब तक क्या-क्या साक्ष्य मिले हैं और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर क्या आदेश दिया है। इंटरव्यू के पहले दिन अभ्यर्थियों से पूछा गया था कि बाबरी मस्जिद का विवाद किसके-किसके बीच चल रहा है? तो 17 सितंबर को दूसरे दिन पूछा गया कि अयोध्या में राम मंदिर का मामला इन दिनों किस कारण से सुर्खियों में है? तीसरे दिन 18 सितंबर को भी इस विवाद को लेकर प्रश्न पूछा गया था।

अभ्यर्थियों से पूछा मुख्यमंत्री का पूरा नाम
गुरुवार को इंटरव्यू के दौरान अभ्यर्थियों से यूपी के मुख्यमंत्री को लेकर भी कई प्रश्न पूछे गए। बोर्ड ने अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री का पूरा नाम, वह कहां के रहने वाले हैं, उनकी जन्मतिथि पूछी। आर्टिकल 370 क्या है और वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की स्थिति क्या है? लोअर हाउस और अपर हाउस में क्या अंतर होता है? धारा 144 और 145 में क्या अंतर है? अभ्यर्थियों से उस राज्य का नाम भी पूछा गया, जिसके चार जिले दूसरे राज्य की सीमा से लगते हैं लेकिन वहां हेलीकॉप्टर के माध्यम से आवागमन होता है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPCS exams these questions about the controversy over ayodhya controversy being asked in the exams