ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUPPCL ईपीएफ घोटाला की जांच मार्च तक हो जाएगी पूरी, सीबीआई ने हाईकोर्ट में दिया आश्वासन

UPPCL ईपीएफ घोटाला की जांच मार्च तक हो जाएगी पूरी, सीबीआई ने हाईकोर्ट में दिया आश्वासन

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सीबीआई ने आश्वासन दिया है कि वह पॉवर कॉर्पोरेशन में हुए ईपीएफ घोटाले की जांच मार्च 2021 तक पूरी कर लेगी। इस आश्वासन पर न्यायालय ने सीबीआई के विवेचक को निर्देश दिया कि मामले...

UPPCL ईपीएफ घोटाला की जांच मार्च तक हो जाएगी पूरी, सीबीआई ने हाईकोर्ट में दिया आश्वासन
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 09 Jan 2021 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सीबीआई ने आश्वासन दिया है कि वह पॉवर कॉर्पोरेशन में हुए ईपीएफ घोटाले की जांच मार्च 2021 तक पूरी कर लेगी। इस आश्वासन पर न्यायालय ने सीबीआई के विवेचक को निर्देश दिया कि मामले की जांच प्राथमिकता से की जाए व यदि मार्च तक जांच नहीं पूरी होती हो सीबीआई को स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार रहना होगा।

यह आदेश न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की एकल सदस्यीय पीठ ने सुधांशु द्विवेदी की याचिका पर दिया। याची की ओर से मामले में ईओडब्ल्यू की जांच को चुनौती दी गई थी। याचिका पर जवाब देते हुए सीबीआई की ओर से मामले की जांच की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। सीबीआई का कहना था कि एक लाख से अधिक पन्नों के दस्तावेजी साक्ष्यों का अध्ययन किया जा चुका है तथा बहुत से व्यक्तियों से भी पूछताछ हो चुकी है। सीबीआई ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वह मार्च 2021 तक जांच पूरी कर लेगी। इस पर न्यायालय ने उक्त समय सीमा तक जांच पूरी करने के निर्देश भी सीबीआई को दिये।