DA Image
23 नवंबर, 2020|5:57|IST

अगली स्टोरी

यूपी मौसम अपडेट : बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड, दो दिन में राहत की उम्मीद

cold wave in uttar pradesh

पश्चिम से चल रही बर्फीली हवाओं ने उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ा दी है। तापमान में तेजी से गिरावट हुई है। पिछले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में लगभग तीन डिग्री व न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री से ज्यादा गिरावट हुई है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो दिन में राहत मिलने की उम्मीद है। तामपान में वृद्धि होने का अनुमान है।

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के मैदानी इलाकों में सिहरन में बढ़ गई है। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम हो गया है। रविवार को अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकार्ड हुआ है। पांच दिन पहले अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री था। दिन व रात के तापमान में गिरावट से लोगों को गरम कपड़े निकालने को मजबूर होना पड़ गया है। रात में कई घरों में रजाई निकल आई है। वहीं दिन में लोग पूरी बांह का स्वेटर व जैकेट पहने हुए नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पश्चिम से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण तापमान में तेजी से गिरावट हुई है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो दिन में तापमान में वृद्धि होने का अनुमान है। मौसम साफ रहेगा। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

तापमान की स्थिति

दिनांक अधिकतम (डिग्री सेल्सियस) न्यूनतम (डिग्री सेल्सियस)
22 नवंबर 24.4 9.5
21 नवंबर 25.2 11.8
20 नवंबर 26.4 15.8
19 नवंबर 25.5 16.4
18 नवंबर 27.2 16.8
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UP weather update: icy winds increase cold people can get relief from cold waves in two days