ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather Update: आज से तपेगा बुंदेलखंड, 27-28 मई को इन जिलों में प्रचण्ड ग्रीष्म लहर का रेड अलर्ट

UP Weather Update: आज से तपेगा बुंदेलखंड, 27-28 मई को इन जिलों में प्रचण्ड ग्रीष्म लहर का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने आगामी 27 व 28 मई को पश्चिमी यूपी में प्रचण्ड ग्रीष्म लहर का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दरम्यान तेज लू चलने और दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार हैं।

UP Weather Update: आज से तपेगा बुंदेलखंड, 27-28 मई को इन जिलों में प्रचण्ड ग्रीष्म लहर का रेड अलर्ट
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊSat, 25 May 2024 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने आगामी 27 व 28 मई को पश्चिमी यूपी में प्रचण्ड ग्रीष्म लहर का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दरम्यान तेज लू चलने और दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी के आसार हैं। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी एक या दो स्थानों पर लू का प्रकोप रहने की आशंका है। जालौन, महोबा, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में ग्रीष्म लहर का ज्यादा असर रहेगा।

यहां तपेंगी रातें: मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरय्या और आसपास के इलाकों में लू चलेगी। फतेहपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, फरूखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरय्या, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और आसपास के इलाकों में गर्म रात रहेगी।

अभी पारा और ऊपर चढ़ेगा

25 व 26 मई को पश्चिमी यूपी के लिए ग्रीष्म लहर का आरेंज अलर्ट जारी हुआ है। इस अवधि में पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर तेज लू का प्रकोप रह सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गर्म रात रहेगी। अगले तीन दिनों में प्रदेश में दिन के तापमान में दो से चार डिग्री की बढ़ोत्तर होने के आसार हैं। अगले दो दिनों में प्रदेश के कई अंचलों में रात के तापमान में दो डिग्री की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

उरई रहा सबसे गरम

शुक्रवार को सबसे गरम स्थान उरई रहा जहां 44 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। बुलंदशहर 43, झांसी में  पारा 42 डिग्री पर दर्ज किया गया। मथुरा-वृंदावन व आगरा, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी में क्रमश: 41-41 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।