ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: फिर बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार, जानें तापमान

UP Weather: फिर बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार, जानें तापमान

यूपी में एक बार फिर मौसम बिगड़ेगा। कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। बुधवार को तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी हुई। वहीं अगले दो दिन बारिश से तापमान कम हो सकता है।

UP Weather: फिर बिगड़ेगा मौसम, धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार, जानें तापमान
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 29 Feb 2024 09:10 AM
ऐप पर पढ़ें

एक ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ उत्तर प्रदेश की सरहद तक पहुंचने वाला है। एक मार्च से पश्चिमी यूपी में इसका असर दिखने लगेगा। दो को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आसपास के अन्य जिलों में इसके प्रभाव से आंधी- बारिश के आसार हैं। बादलों की आवाजाही एक मार्च को दोपहर बाद या शाम तक शुरू होने का पूर्वानुमान है। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ को अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं का सहारा मिल रहा है। वहीं, उच्च हिमालयी क्षेत्रों से बर्फीली हवा आ रही है। सागरों की गर्म हवा के साथ पछुआ के टकराव से एक चक्रवाती हवा का दबाव बनेगा। इससे कई जिलों में तेज हवा या आंधी चलने की संभावना है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि आज आसमान साफ रहेगा, लेकिन दोपहर बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। वहीं आज का अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस रहेगा। शुक्रवार से मौसम फिर बिगड़ने वाला है। तेज हवाओं या अंधड़ के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम का यह मिजाज तीन दिनों तक रह सकता है। इसके बाद तेजी से तापमान बढ़ने के संकेत हैं।

मथुरा: नहीं चुकाया बिल तो बरसाना के राधारानी मंदिर की बिजली काटी, दर्शन के समय छाया अंधेरा

मौसम विभाग के मुताबिक बादल 29 फरवरी को प्रवेश करेंगे। धूप-छांव का सिलसिला चलेगा। शुक्रवार से मौसम बिगड़ने की शुरूआत हो सकती है। इस दौरान बादल छाए रहेंगे, दिन में एक या अधिक बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। जबकि शनिवार को कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। कहीं अंधड़ के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। रविवार को हल्की बदली छाई रहेगी। इन दिनों तापमान में चार से पांच डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। चार मार्च से आसमान साफ होगा।

एक डिग्री बढ़ा तापमान
बुधवार को तापमान में एक डिग्री की बढ़ौतरी देखी गई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक होकर 28.8 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आर्द्रता का अधिकतम 87 प्रतिशत दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें