ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: यूपी में फिर लौटेगी बारिश, बर्फीली हवाओं से सर्द हुआ मौसम; 20 जिलों को लेकर अलर्ट 

UP Weather: यूपी में फिर लौटेगी बारिश, बर्फीली हवाओं से सर्द हुआ मौसम; 20 जिलों को लेकर अलर्ट 

UP Weather Update: बर्फीली हवाओं ने उत्‍तर प्रदेश में मौसम सर्द कर दिया। पहाड़ों पर अत्यधिक बर्फबारी के कारण मौसम में बदलाव हो रहा है। तेज हवा के बावजूद दिन में भी गर्मी उतनी नहीं बढ़ी है।

UP Weather: यूपी में फिर लौटेगी बारिश, बर्फीली हवाओं से सर्द हुआ मौसम; 20 जिलों को लेकर अलर्ट 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊSun, 25 Feb 2024 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather: बर्फीली हवाओं ने यूपी में मौसम सर्द कर दिया। पहाड़ों पर अत्यधिक बर्फबारी के कारण मौसम में बदलाव हो रहा है। तेज हवा के बावजूद दिन में भी गर्मी अपेक्षा के अनुरूप नहीं बढ़ सकी है। इस बीच मौसम विज्ञानियों  ने 28 फरवरी को यूपी के कई जिलो में बारिश की सम्‍भावना जताई है। इस दिन प्रदेश के करीब 20 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 

वहीं,  कानपुर में मौसम विभाग के अनुसार 27 को हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 26 से लगातार हल्के बादल बने रहेंगे। यहां बर्फीली हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री पहुंच गया। इसने रात में सर्दी बढ़ा दी। यह सामान्य से 4.2 डिग्री कम है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश भर में पछुआ हवाएं चल रही हैं। दिन में धूप खिल रही है लेकिन उतनी तपिश नहीं है। सुबह और शाम के समय हल्‍की ठंड महसूस हो रही है। लोग अब भी स्‍वेटर पहनकर ही बाहर निकल रहे हैं। 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

मौसम विज्ञानियों ने जिन जिलों में बारिश की सम्‍भावना जताई है उनमें चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, बलिया, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, वाराणसी और ललितपुर शामिल हैं। इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है।  इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण यूपी के इन जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें