ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather Rain Alert: लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में बारिश ने बढ़ा दी ठंड, 21 जिलों के लिए अलर्ट

UP Weather Rain Alert: लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में बारिश ने बढ़ा दी ठंड, 21 जिलों के लिए अलर्ट

लखनऊ समेत कई जिलों में सुबह बारिश से मौसम बदल गया। बारिश से ठंड बढ़ी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के बाद पारा और नीचे जाएगा। 21 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

UP Weather Rain Alert: लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में बारिश ने बढ़ा दी ठंड, 21 जिलों के लिए अलर्ट
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 04 Dec 2023 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather Rain Alert: यूपी के कानपुर-लखनऊ समेत कई जिलों में हुई बारिश से मौसम रूख बदल गया है। तापमान गिरने से ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के बाद पारा और नीचे जाएगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और आसपास बना हुआ है। इसका क्षेत्र पश्चिमी यूपी और आसपास है। इसके कारण मौसम में बदलाव शुरू हो गया है।  

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी है। वैज्ञानिकों की मानें तो 4 दिसंबर को आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई और सीतापुर में बारिश के आसार थे। इसके साथ ही इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, जालौन, उन्नाव और बाराबंकी में भी बारिश हो सकती है। ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर नगर, फतेहपुर, लखऊ और रायबरेली में बारिश हुई।
 
मौसम के जानकारों ने लेकिन अगले 36 घंटे के अंदर गरज चमक और कुछ तेज हवाओं के साथ बारिश व बूंदाबांदी की संभावना जताई है। कुछ इलाकों में तेज तो कुछ में हल्की बारिश के आसार हैं। सोमवार से मौसम में हल्की बूंदाबांदी, कोहरे व धुंध की आशंका जताई जा रही है। सोमवार का तापमान कई जगह कम रहने की संभावना है। 6,7 व 8 दिसम्बर को भी बदली रहने के आसार हैं। मौसम के जानकारों का कहना है कि 8 व 9 दिसंबर से इस साल की सर्दी का असर दिखने लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें