ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: यूपी में बदलेगा मौसम, तेज आंधी और झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी 

UP Weather: यूपी में बदलेगा मौसम, तेज आंधी और झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी 

UP Weather: यूपी में मौसम मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ का असर यूपी में पूरी तरह 14 से 15 तारीख के बीच दिखेगा। इस दौरान तेज आंधी और उसके साथ बारिश की संभावना है।

UP Weather: यूपी में बदलेगा मौसम, तेज आंधी और झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 13 Apr 2024 06:34 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ का असर यूपी में पूरी तरह 14 से 15 तारीख के बीच दिखेगा। इस दौरान तेज आंधी और उसके साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने लखनऊ के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, मौसम में बदलाव का असर शुक्रवार की शाम से ही दिखने लगा। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। तेज हवा के झोंके भी चले।

मौसम विभाग के अनुसार मध्य क्षोभमंडल में एक पश्चिमी विक्षोभ हवा का दबाव बना रहा है। इसका असर पूरे प्रदेश पर पड़ रहा है। इसे अरब सागर से पर्याप्त मात्रा में मिल रही नमी इसकी ताकत बढ़ा रही है। पहले लखनऊ और आसपास के जिलों में 11 से 12 तारीख में इसका असर होने का पूर्वानुमान था। हवा का रुख क्योंकि बार बार बदल रहा है इसलिए अब माना जा रहा है कि यह असर रविवार से सोमवार के बीच पड़ेगा। शुक्रवार को दोपहर बाद आसमान में एक ओर काले बादल छा गए। शाम को हवा के तेज झोंके चलने लगे। इस बीच कानपुर रोड की ओर कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। हवा में नमी बढ़ने की वजह से अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आई। यह 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दूसरी ओर न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री ऊपर चला गया। यह 22.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।