ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: लखनऊ समेत यूपी के 40 जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, तपती गर्मी से मिलेगी राहत

UP Weather: लखनऊ समेत यूपी के 40 जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, तपती गर्मी से मिलेगी राहत

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों को थोड़े समय के लिए गर्मी से राहत मिल सकती है। एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। यूपी के 40 जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी की गई है।

UP Weather: लखनऊ समेत यूपी के 40 जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, तपती गर्मी से मिलेगी राहत
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 24 May 2023 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों को थोड़े समय के लिए गर्मी से राहत मिल सकती है। एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। यूपी के पश्चिमी जिलों से दाखिल होने के बाद इसका प्रभाव बढ़ रहा है। ऐसे में 40 जिलों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। 

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मध्य क्षोभमंडल में दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके असर से बुधवार को तड़के तीन बजे के आसपास तेज हवाएं चलीं और बूंदाबांदी हुई। पश्चिमी विक्षोभ को अरब सागर से आ रही हवाओं की नमी मिल रही है। दूसरी ओर बुधवार से इसने बंगाल की खाड़ी से उठ रही पुरवा हवा की नमी भी सोखना शुरू कर दिया। ऐसे में अगले दो दिन कई जिलों में खासतौर पर प्रदेश के उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी हिस्से में आंधी बारिश के आसार बन रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें