ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: यूपी के इन जिलों में दो दिन तक झमाझम बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

UP Weather: यूपी के इन जिलों में दो दिन तक झमाझम बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

UP Weather: यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। दो दिन तक तेज हवाएं चलने के बाद फिर बारिश के आसार हैं। लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

UP Weather: यूपी के इन जिलों में दो दिन तक झमाझम बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 17 Apr 2024 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। दो दिन तक तेज हवाएं चलने के बाद फिर बारिश के आसार हैं। उसके बाद तापमान बढ़ेगा और गर्मी के तेवर और तल्ख हो सकते हैं। दिन के साथ ही रात का तापमान भी तेजी से बढ़ने के आसार हैं। मौसम में बीते एक सप्ताह से लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। पहले धूप के तेवर चढ़े और उसके बाद तीन दिन तक आसमान में बादल छाए रहे। कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई।

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बरिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का अनुमान जताया है कि दो दिन तक तेज हवाएं चलने के बाद बारिश हो सकती है। यूपी के आगरा, अलीगढ़, बागपत, बरेली, बिजनौर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मैनपुरी, मेरठ समेत कई जिलों में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। 

मौसम के बदले मिजाज से किसानों की चिंता बढ़ी

मौसम के बदले मिजाज ने किसानों की चिंता को और अधिक बढ़ा दिया है। किसानों की मुश्किलें बढ़ गईं। किसान फसल को बचाने में जुटे। पिछले कई दिनों से तेज धूप और गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हो गया। अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंचने के चलते लोगों के गर्मी में पसीने छूटने लगे। चटक धूप के चलते गर्मी का अहसास हो रहा है। वहीं खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार खड़ी है। गेहूं भीगने के कारण तेज हवा से गिरने का डर बना रहा। जबकि खेतों में कटाई के बाद पड़े गेहूं पहले हुई बारिश भीग गए हैं। अब फसल सूखने के बाद ही उनकी मड़ाई हो सकेगी। किसानों का कहना है कि ऐसे में यदि और बारिश हुई तो काफ़ी नुकसान हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें