ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Monsoon Rain: यूपी में बदला मौसम, कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार

UP Monsoon Rain: यूपी में बदला मौसम, कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार

UP weather Monsoon IMD Forecast: यूपी के कई जिलों में आज मौसम बदल गया है। कुछ शहरों में बारिश भी हुई। मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून से पहले कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

UP Monsoon Rain: यूपी में बदला मौसम, कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 23 Jun 2024 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कई जिलों में मौसम बदला है। सुबह पूर्व के अयोध्या, अंबेडकरनगर, बहराइच, गोंडा समेत कई शहरों में हल्की बारिश हुई। बादलों की घेराबंदी ने बता दिया कि मॉनसून की आमद दूर नहीं। अप्रैल से जून तक तपी धरती को अब मॉनसून की बारिश शीतलता देगी। साथ ही गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिलेगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी के कई शहरों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 24 जून से झमाझम बारिश शुरू होगी। साथ ही इसकी तीव्रता अगले दिन के साथ बढ़ेगी।

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मॉनसून के पहले मौसम के बदलाव की स्थिति है। इससे रविवार को बादलों की आवाजाही के साथ तेज हवा चल सकती है। बिजली कड़कने के साथ कहीं बूंदाबांदी या हल्की फुहार पड़ सकती है, लेकिन बारिश का सिलसिला सोमवार से शुरू होगा। इसके बाद से तापमान में भी गिरावट होगी। वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 2.3 डिग्री अधिक था। दिन में आमतौर पर बादल छाए रहे लेकिन इस बीच उमस ने जरूर लोगों को बेहाल रखा। न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.7 डिग्री अधिक 30.4 दर्ज किया गया। 

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार रविवार को सुबह आसमान साफ रहेगा लेकिन इसके बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। बिजली कड़कने के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 30 डिग्री के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।