ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत

लखनऊ में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत

लखनऊ में सोमवार की दोपहर मौसम में बदलाव के साथ ही कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस और भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने कल और परसो भी बारिश की संभावना जताई गई है।

लखनऊ में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में झमाझम बारिश ने गर्मी से दी राहत
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 27 Jun 2022 04:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में सोमवार की दोपहर मौसम में बदलाव के साथ ही कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस और भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि 27 को लखनऊ का अधिकांश हिस्सा सुबह शुष्क रहेगा लेकिन इसके बाद बादलों की आवाजाही शुरू होगी।

चिनहट, गोमती नगर विस्तार, सरोजनीनगर, मोहनलालगंज की ओर बारिश ज्यादा होने की संभावना है। 28 को पूरा शहर बादलों की छांव में रहने की उम्मीद है। कुछ स्थानों पर सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन मॉनसूनी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। सूबे के दक्षिण पूर्वी हिस्से में ठिठके अटके मानसून को बंगाल की खाड़ी से उठ रही नम हवाओं का सहारा मिल चुका है। बंगाल की खाड़ी से नम हवाओं का झोंका मजबूत हुआ और उसने सूखी पछुआ हवाओं को पीछे धकेल दिया। अब सोमवार की शाम या रात से बारिश की उम्मीद बढ़ गई है। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि अगले 48 घंटों के लिए बारिश की जानकारी मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें