DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › UP Weather :उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश

UP Weather :उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Sat, 31 Jul 2021 08:29 AM
UP Weather :उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी

मानसून की सक्रियता के कारण मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बुंदेलखंड समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। शनिवार 31 जुलाई को चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी,संत रविदास नगर, बिजनौर, मुरादाबाद, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

रविवार पहली अगस्त को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मीरजापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसी क्रम में सोमवार दो अगस्त को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी और औरय्या में भारी बारिश हो सकती है।

पिछले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के विभिन्न इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी सूचना है। इस अवधि में सबसे अधिक 20 सेण्टीमीटर बारिश खीरी के धौरहरा में रिकार्ड की गयी। इसके अलावा औरय्या में 14, काल्पी जालौन, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में 12-12, हमीरपुर, शहजीना, बरेली के बहेड़ी, फतेहपुर के बिंदकी में 11-11, कानपुर नगर में नौ, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर के नरौरा, मैनपुरी में आठ-आठ,  एटा, बिजनौर के नजीबाबाद, फतेहपुर में सात-सात, मुजफ्फरनगर  के जानसठ व मुरादाबाद में छह-छह, सहारनपुर के नकुड़, झांसी के चिल्लाघाट, गोरखपुर के बर्डघाट, चित्रकूट के कर्बी, प्रयागराज के बर्रा, कानपुर नगर और गाजीपुर में पांच-पांच से.मी.बारिश रिकार्ड की गयी।  इस बदली और बारिश की वजह से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में दिन व रात के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी जो कि सामान्य से कम रहे।
 

संबंधित खबरें