ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather : लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में दो दिन भीषण गर्मी, फिर छाएंगे बादल, जानें कब होगी बारिश

UP Weather : लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में दो दिन भीषण गर्मी, फिर छाएंगे बादल, जानें कब होगी बारिश

UP Weather : अभी दो दिन और भीषण गर्मी के संकेत हैं। इसके बाद लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों में 11 जून से बादल छाएंगे और अगले दिन से बारिश शुरू होगी।

UP Weather : लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में दो दिन भीषण गर्मी, फिर छाएंगे बादल, जानें कब होगी बारिश
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 08 Jun 2023 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में तपिश और भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। लोग परेशान है। दोपहर में तेज धूप की वजह से लोगों ने घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। तेज धूप, तपन व लू के थपेड़ों ने लोगों की दिनचर्या प्रभावित कर दी। मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो दिन और भीषण गर्मी के संकेत हैं। इसके बाद लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों में 11 जून से बादल छाएंगे और अगले दिन से बारिश शुरू होगी।

सूरज की तल्खी बढ़ गई। दिन में एक ओर धूप की तपिश तो दूसरी ओर गर्म पछुआ हवाएं लोगों को बेहाल कर रही हैं। कूलर और पंखे इस गर्मी से राहत दिलाने में नाकाफी साबित हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो दिन तक गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी। इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाने लगेगा। फिलहाल यह अफगानिस्तान के ऊपर है। इसके असर से लखनऊ में तेज हवा चलने के साथ बौछार पड़ सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार फिलवक्त एक पश्चिमी विक्षोभ निकल जाने के बाद गर्म पछुआ हवाएं असर दिखा रही हैं। तीन दिन पहले हुई बूंदाबांदी की वजह से आसमान भी साफ है। ऐसे में सूरज की गर्मी का असर तेज हो रहा है। अभी दो दिन तक तापमान बढ़ेगा। दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें