ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: आज और कल कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की ये भविष्‍यवाणी 

UP Weather: आज और कल कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की ये भविष्‍यवाणी 

यूपी के कई जिलों में शनिवार और रविवार को बदली-बारिश के आसार हैं। मिली जानकारी के अनुसार 25 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी अंचलों में कुछ स्थानों पर बारिश होगी या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी।

UP Weather: आज और कल कई जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की ये भविष्‍यवाणी 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,लखनऊSat, 25 Mar 2023 06:39 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather: यूपी के कई जिलों में शनिवार और रविवार को बदली-बारिश के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार 25 मार्च को पूर्वी और पश्चिमी अंचलों में कुछ स्थानों पर बारिश होगी या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के मुताबिक रविवार तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्‍मीद है। 

मौसम विभाग के अनुसार यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते हो रहा है। रविवार 26 मार्च को भी प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जतायी गयी है। पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि और तेज हवा चलने की चेतावनी भी जारी की गयी है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश 
सहारनपुर, शामली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, संभल और अमरोहा में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा वेस्‍ट यूपी के कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका है। 

किसानों को भारी नुकसान 
बेमौसम बारिश से प्रदेश के किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। अब एक बार फिर बारिश से किसानों की चिंता और बढ़ गई। बारिश और ओलावृष्टि खेतों में खड़ी फसल को तबाह कर रही है। बता दें कि सीएम योगी ने अधिकारियों को किसानों को तत्‍काल मदद पहुंचाने का आदेश दे रखा है।