ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: रिमझिम बारिश के बाद यूपी के इन जिलों में बढ़ी ठंड, किसानों को फसल खराब होने का सता रहा डर

UP Weather: रिमझिम बारिश के बाद यूपी के इन जिलों में बढ़ी ठंड, किसानों को फसल खराब होने का सता रहा डर

यूप में मौसम ने के बार फिर करवट ली है। जहां शनिवार को धूप थी वहां आज झमाझम बारिश हुई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने 26 जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

UP Weather: रिमझिम बारिश के बाद यूपी के इन जिलों में बढ़ी ठंड, किसानों को फसल खराब होने का सता रहा डर
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखीमपुर खीरीSun, 04 Feb 2024 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather: यूपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। कल तक जहां तगड़ी धूप हो रही थीं वहीं आज रिमझिम बारिश हुई। शनिवार रात के बाद से ही मौसम बदला नजर आया। रात में भी कई बार बूंदाबांदी हुए। जिसके कारण ठंड में इजाफा हुआ। वहीं सर्द हवाओं के चलते पारा भी खिसक गया। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को भी ऐसा ही दिन बना रह सकता है। हालांकि उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। बारिश के कारण जहां सरसो समेत अन्य फसलों को नुकसान हुआ है वहीं गेंहू जैसी फसल को फायदा हुआ है। 

लखनऊ-कानपुर, आगरा समेत यूपी के कई जिलों में रविवार सुबह से ही बूंदाबांदी और बारिश शुरू हो गई। कहीं बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हुई।  दिन में कई बार मौसम का मिजाज बदला। बूंदाबादी के बाद किसी-किसी स्थआनों पर हल्की धूप भी निकली। यह सिलसिला दिन में कई बार चलता रहा। हालांकि बूंदाबांदी और सर्द हवाओं के चलने से ठंड और बढ़ गई। लखीमपुर खीरी में अधिकतम पारा लुढ़कर 14 डिग्री पर पहुंच गया तो वहीं न्यूनतम पारा 9 डिग्री पर रहा। रविवार को जरूरी काम से निकले लोग बारिश और सर्दी से बचाव करते रहे। मौसम के जानकारों की मानें तो सोमवार को भी मौसम ऐसे ही रहेगा। बारिश और बूंदाबांदी के बीच हवाओं के चलने से सर्दी बढ़ेगी। वहीं इस बारिश से गेहूं और गन्ना की फसल को तो फायदा हुआ है जबकि सरसों और अन्य फूल वाली फसलों को नुकसान हुआ है।

यूपी के इन जिलों में ओलावृष्टि के आसार

मौसम विभाग ने यूपी के आगरा, मेरठ, कानपुर, मथुरा, प्रयागराज, रामपुर और सहारनपुर समेत 26 जिलों में ओलावृष्टि और 65 जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूर्वी पश्चिमी और बुंदेलखंड के ज्यादातार हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। वहीं पश्चिमी विक्षोंभ का असर सोमवार को भी देखने को मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें