ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: यूपी में अगले दो दिन तक मौसम में बदलाव, कई इलाकों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

UP Weather: यूपी में अगले दो दिन तक मौसम में बदलाव, कई इलाकों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

UP Weather Latest News: यूपी में मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले दो दिन तक मौसम में बदलाव हो सकता है। कई इलाकों में बारिश के भी आसार हैं। इससे तापमान पर भी असर पड़ सकता है।

UP Weather: यूपी में अगले दो दिन तक मौसम में बदलाव, कई इलाकों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 22 Feb 2024 08:00 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में मौसम में फिर से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मंगलवार भोर में कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। पूरा दिन बादल छाए रहे। हालांकि दिन में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले दो दिन तक मौसम में बदलाव हो सकता है। कई इलाकों में बारिश के भी आसार हैं। इससे तापमान पर भी असर पड़ सकता है। बीते सोमवार की शाम से ही मौसम में बदलाव के संकेत मिलने लगे थे। शाम को हवा चली और कई जगह हल्की बूंदाबांदी हुई। रात में भी हवाओं की वजह से मौसम बदला रहा। भोर में कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में तापमान बढ़ सकता है। अगले सप्ताह से मौसम में ठंड का असर करीब खत्म हो जाएगा।

बारिश से शहर की बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई
 मंगलवार रात को हुई बारिश से शहर की बिजली आपूर्ति लड़खड़ा गई। रात में बारिश होने पर फीडरों को बंद कर दिया गया पर चालू करने पर कई में फॉल्ट हो गए। तेज हवा से पेड़ों की डाल टूटने से लाइनें भी टूटीं। इसका सबसे ज्यादा असर ग्रामीण क्षेत्र की आपूर्ति पर पड़ा। यहां पर मरम्मत बुधवार दिन में शुरू हुई। फॉल्ट के अलावा मरम्मत की वजह से लिए शटडाउन से भी आपूर्ति बाधित रही।  

गेहूं की फसलें प्रभावित 
तेज हवा के साथ आधी रात को झमाझम बारिश हुई। जिससे गेहूं की फसलें प्रभावित हो गई। हवा के प्रभाव से फसलें गिर गई। पहले तेज हवा चली, इसके बाद गरज चमक के साथ बरिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक हलकी बारिश हुई। जगह—जगह जल जमाव हो गया। कई स्थानों पर पेड़ गिरने से बिजली के तार व पोल टूट गए। जिससे दोपहर तक ग्रामीण क्षेत्र की बिजली बाधित रही। बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली व्यवस्था को बहाल करने में लगे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें