DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी मौसम अलर्ट : इन इलाकों में आज भारी बारिश के आसार,चेतावनी जारी
उत्तर प्रदेश

यूपी मौसम अलर्ट : इन इलाकों में आज भारी बारिश के आसार,चेतावनी जारी

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Deep Pandey
Tue, 03 Aug 2021 10:31 AM
यूपी मौसम अलर्ट : इन इलाकों में आज भारी बारिश के आसार,चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने मंगलवार तीन अगस्त को अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसी क्रम में बुधवार चार अगस्त को झांसी व ललितपुर और आसपास के इलाके में भारी बारिश हो सकती है। गुरुवार पांच अगस्त को आगरा, फिरोजाबाद व आसपास के इलाके में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। शुक्रवार छह अगस्त को बलरामपुर, महाराजगंज व सहारनपुर तथा आसपास के क्षेत्र में भारी होने का अनुमान है।

पिछले 24 घंटों के दरम्यान प्रदेश में मानसून सक्रिय रहा। इस अवधि में राज्य के कई स्थानों पर हल्की से लेकर सामान्य वर्षा हुई। कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी सूचना है। पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश भी हुई। प्रदेश में सबसे अधिक 17 सेंमी बारिश झांसी में दर्ज की गई। ललितपुर के महरौनी में 11, महोबाद में नौ, झांसी के चिल्लाघाट, बांदा के बबेरू, खीरी के धौरहरा में नौ-नौ, ललितपुर के तालबेहट, झांसी मउरानीपुर,महोबा, बांदा, महाराजगंज में सात-सात सेण्टीमीटर बारिश हुई।

इस बदली-बारिश की वजह से अयोध्या, लखनऊ, झांसी सहित कई मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। इस अवधि में प्रदेश के कई मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक कम दर्ज किया गया।
 

संबंधित खबरें