ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Weather: शाम से सुबह तक बढ़ जाएगी सर्दी, दो दिन आंधी के साथ बारिश के आसार

UP Weather: शाम से सुबह तक बढ़ जाएगी सर्दी, दो दिन आंधी के साथ बारिश के आसार

UP Weather Update: बादलों की आवाजाही दो-तीन दिन में थमेगी। आसमान साफ होगा, लेकिन शाम से सुबह के बीच सर्दी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर बुधवार सुबह तक खत्म हो जाएगा।

UP Weather: शाम से सुबह तक बढ़ जाएगी सर्दी, दो दिन आंधी के साथ बारिश के आसार
Ajay Singhमुख्य संवाददाता,लखनऊWed, 28 Feb 2024 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather: बादलों की आवाजाही दो-तीन दिन में थमेगी। आसमान साफ होगा, लेकिन शाम से सुबह के बीच सर्दी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का असर बुधवार सुबह तक खत्म हो जाएगा। इसके बाद पछुआ गति पकड़ेगी। इससे रात के पारे में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी।

अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल सिंह के अनुसार दो तीन दिन रात के तापमान में गिरावट और दिन के पारे में चार डिग्री तक उछाल का पूर्वानुमान है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बीते दिनों खूब बर्फबारी हुई है। वहां से आ रही पछुआ के असर से रात का तापमान गिरेगा। दिन में आसमान साफ होने से गर्मी में बढ़ोतरी होगी। मंगलवार बादलों की आवाजाही से अधिकतम पारा 27 डिग्री और न्यूनतम 13.3 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार अधिकतम पारा 28, न्यूनतम 12 डिग्री के आसपास रह सकता है।

2-3 मार्च को आंधी के साथ बारिश संभव
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार एक और पश्चिमी विक्षोभ प्रभाव में आ चुका है। इसके असर से लखनऊ में एक मार्च से बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। दो-तीन तारीख को गरज चमक के साथ बारिश होगी। आंधी भी चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें